मक्सी : पंजाब में लहराया यूसीमास मक्सी का परचम अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए जाएंगे मलेशिया

मक्सी ।  यूसीमास भारत द्वारा 22वीं राष्ट्र स्तरीय अबेकस एंड मेन्टल अरिथमेटिक कॉम्पिटिशन 2 सितंबर को लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर (पंजाब) में आयोजित की गई। संस्था के डायरेक्टर राहुल वर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देश के 28 राज्यों से लगभग 5 हजार से भी अधिक विद्यार्थियों ने अपना मेन्टल अरिथमेटिक व गणित के सवालों को चुटकी में हल करने का अद््भुत कौशल दिखाया।
प्रतियोगिता में नगर की अधिकृत संस्था श्री अबेकस एकेडमी के 11 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता 5 चरणों में संपन्न हुई जिसके प्रत्येक चरण में 980 विद्यार्थियों ने एक साथ प्रश्न-पत्र हल किया। प्रश्न-पत्र में 200 प्रश्न पूछे गए, जिसमें जोड़-घटाव, गुणा-भाग के प्रश्नों का समायोजन रखा गया।
प्रतियोगिता के प्राप्त परिणामों में रिधिमा सुनील देथलिया फर्स्ट रनर-अप, ज्योतिराज जितेंद्र मंडलोई सेकंड रनर-अप, वेदिका हरिनारायण मंडलोई, हिमांशु लोकेश देथलिया, सोनल राजेश मंडलोई थर्ड रनर-अप नैतिक राहुल शिवहरे, अनुराग रवींद्र पटेल, अभिनंदन दिपेश मंडलोई फोर्थ रनर-अप रहे। वहीं पटेल, राजधर देथलिया, आयुष्मान पटेल मेरिट सूचि में स्थान बनाया। संस्था के कोर्स इंस्ट्रक्टर अतुल ने बताया कि पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में सफल विद्यार्थियों को ट्रॉफियां एवं प्रशंसा पत्र प्रदान किए।
गए साथ ही यह भी बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता में चयनित विद्यार्थी यूसीमास कि इसी वर्ष मलेशिया में होने वाली अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे।