हत्या के 02 दिन बाद घर में मिली थी मृतक महेश की खुन से सनी लाश , पुलिस नें मात्र 12 घण्टे में घटना का खुलासा कर हत्या के आऱोपी को किया गिरफ्तार,

मनावर। उल्लैखनीय कार्यवाही – पुलिस अधीक्षक महोदय जिला धार श्री मनोज कुमार सिंह , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय धार श्री इन्द्रजित बाकलवार एंव अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) मनावर श्री धीरज बब्बर के उचित मार्गदर्शन द्वारा ग्राम लंगुर थाना मनावर में घर में मिली मृतक महेश की लहुलुहान लाश के संबंध में निरीक्षक कमलेश सिंगार थाना प्रभारी मनावर के कुशल नेतृत्व में मृतक महैश की हत्या के आऱोपी सुरेश पिता शंकरलाल राठौड निवासी लंगुर को गिरफ्तार करने में मिली अतिमहत्वपूर्ण सफलता ।

 

घटना का संक्षिप्त विवरण –

Ø ग्राम लंगुर में पंचायत भवन के पास कच्चे मकान में मिली थी 02 दिन पुरानी खुन से सनी मृतक महेश राठौड की लाश ।

Ø ग्राम लंगुर चौकीदार उदयसिंह नें दो दिन से लापता मृतक महेश के घर जाकर देखने पर खुन से सनी लाश देखकर दी थी पुलिस को सुचना ।

Ø मृतक महेश राठौड भी काट चुका था अपनी पत्नी की हत्या करने के जुर्म में 14 साल की जेल की सजा ।

Ø लगभग 02 साल बाद ग्राम लंगुर में दिनांक 05.09.23 को ग्राम पिपल्या मोटा चौकी उमरबन से आया था मृतक महेश राठौड का छोटा भाई सुरेश राठौड , दोनो शामिल हुए थे गाँव के मृतक गणेश पाटीदार के अंतिम संस्कार में जिसके बाद मृतक महेश व छोटा भाई सुरेश एक साथ मृतक के घर पर रूके थे व दोनो ने रात्री में गाँव में शराब पी व अण्डे की सब्जी बनाकर खाई , सुरेश द्वारा सब्जी की कढाई चुल्हे से उतारने मे थोडी सी सब्जी ढुल जाने पर मृतक महेश ने सुरेश को झापट मारा था जिससे सुरेश को कान से खुन निकलने लगा जिससे गुस्से में आकर छोटे भाई सुरेश ने दरवाजे के पास रखा लोहे का ठिया उठाकर खाना खा रहे मृतक महेश को हत्या करने की नियत से सिर मे पीछे से दो बार मारा जिससे महेश वही जमीन पर ओंधे मुँह गिर गया व सिर में आई चोट से खुन बहने से उसकी मौत हो गई थी ।

Ø आरोपी सुरेश द्वारा भाई महेश की हत्या करने के बाद घटना मे उपयोग किये लोहे के ठिये को घर के पीछे कमरे में पोलिथीन मे छुपाकर रख दिया था ।

Ø आरोपी सुरेश हत्या के तुरन्त बाद रात्री मे ही खुन से सने कपडे सहित मृतक महेश के घर का दरवाजा बाहर से बंद कर पैदल ही 40 किमी तक ग्राम पिपल्या मोटा भाग गया ।

Ø आऱोपी सुरेश नें भाई महेश की हत्या के समय पहने हुए कपडे पालिथीन की थैली में डालकर पानी की टंकी, हनुमान मंदिर ग्राम पिपल्या मोटा में छिपा दिये थे ।

Ø सुचना प्राप्त होने के चंद घण्टो मे ही पुलिस नें मृतक महैश की हत्या के आऱोपी सुरेश को हनुमान मंदिर पिपल्यामोटा (उमरबन) के पास सडक पर से किया गिरफ्तार ।

गिरफ्तार आरोपी – सुरेश पिता शंकरलाल राठौड जाति तैली उम्र 40 साल निवासी लंगुर हाल मुकाम हनुमान मंदिर पिपल्यामोटा थाना मनावर

रिपोर्ट कोशिक पंडित