ब्यावरा : भ्रामक समाचार से वरिष्ठ पत्रकार की छवि धूमिल करने और सोशल मीडिया पर वायरल करने पर पत्रकारों ने एसडीओपी को सौंपा ज्ञापन

ब्यावरा ।  प्रजातंत्र के चौथे स्तंभ समाचार-पत्र में भ्रामक समाचार को लेकर स्थानीय पत्रकारों ने सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए एसडीओपी श्रीमती नेहा गौर को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि गुना से प्रकाशित एक दैनिक समाचार-पत्र के अंक में असामाजिक तत्वों ने एक भ्रामक समाचार एडिट करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और वरिष्ठ पत्रकार की छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास किया। ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ साइबर क्राइम के तहत अपराध दर्ज किए जाने की मांग की।
आगामी विधानसभा चुनाव भी नजदीक है जिसमें मीडिया की अहम भूमिका होती है और असामाजिक तत्वों द्वारा इस प्रकार की भ्रामक खबरें एडिट कर फैलाई जाएगी तो लोगों में मीडिया के प्रति अविश्वास बढ़ जाएगा। असामाजिक तत्वों से पत्रकार और उनके परिवार की सुरक्षा की मांग करते हुए अन्य दैनिक समाचार पत्रों में असामाजिक तत्वों के द्वारा ऐसे भ्रामक समाचार प्रकाशित न कर सके सके इसकेलिए उक्त मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए स्थानीय पत्रकारों ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ उचित कार्यवाही की माँग की।

इस अवसर पर शहर के अनेक पत्रकारगण मौजूद रहे।