गणेशोत्सव 2023 के आयोजन हेतु बैठक संपन्नआवारा पशुओं की समस्या के निदान की मांग

उज्जैन ।  उज्जैन व्यास नगर विकास समिति द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी गणेशोत्सव 2023के आयोजन को पूर्ण भव्यता के साथ मनाया जाएगा।
इस हेतु समिति की कि दिनांक 10.09.2023 को आयोजित बैठक में दिनांक 19 सिंतबर को मिट्टी के गणेश स्थापना के साथ ही दिनांक 28 सितंबर 2023 तक बच्चों की खेलकूद, साहित्यिक सांस्कृतिक प्रतियोगिता, महिला मंडल की सदस्यों व्दारा भजनों के प्रस्तुतीकरण के साथ ही भगवान गणपति को 56 भोग एवं संपूर्ण कालोनी के रहवासियों के लिए सहभोज के आयोजन के निर्णय के साथ ही सबसे महत्वपूर्ण निर्णय के अंतर्गत कालोनी में व्याप्त आवारा पशुओं की गंभीर समस्या के निदान हेतु वार्ड 49 की क्षेत्रीय पार्षद, निगम आयुक्त एवं महापौर को अनुरोध पत्र भेजने के साथ ही अगर आगामी 15 दिवस में उक्त समस्या का निदान नहीं हुआ तो संबंधित उत्तरदायित्व विभाग एवं जवाबदेह अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि के विरुद्ध न्यायलयीन वैधानिक कार्यवाही किए जाने का भी निर्णय इस कारण लिया गया कि विगत दिवस आवारा पशुओं के आतंक से समिति के वरिष्ठ संरक्षक श्री एल.के.भटृ को गाय व्दारा गंभीर रूप से घायल किया गया जिसके कारण उनको हाथ में लगभग 15 टांकें लगाना पड़े और इसके अतिरिक्त आए दिन इस प्रकार की घटनाएं हो रही है।
इस हेतु पूर्व में कयी बार क्षेत्रीय पार्षद को मौखिक रूप से अवगत कराया परंतु वो भी इस समस्या के निदान के लिए असहाय ही दिखाई दिए। समिति के सदस्यों ने घर जाकर श्री भट्ट के स्वास्थ्य की जानकारी भी ली एवं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी।
बैठक में समिति अध्यक्ष एस.पी.श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष सुभाष चंद्र जोशी, सचिव लव मेहता, संरक्षक मांगीलाल मेहता, संगठन प्रमुख विजय केवलिया, कार्यकारिणी सदस्य सर्वश्री रविन्द्र चोरे, आर.सी. चौरषिया, ओमप्रकाश उपाध्याय आदि उपस्थित थे।