जावरा ग्राम रोजाना में सरकारी भूमि पर पाटीदार समाज ने खड़ी की दीवार का मामला जेसीबी से तोड़ने के बाद माहोल गरमाया, प्रशासन झुका

जावरा ।  समीप ग्राम रोजाना में शनिवार की अल सुबह सरकारी भूमि पर पाटीदार समाज ने दीवार खड़ी कर दी। जैसे ही खबर गांव में फैली हाहाकार मच गया। क्योंकि यह भूमि सरकारी है ।विरोध में अन्य समाज सहित गांव वालों ने प्रशासन से शिकायत कर दीवार गिराने की मांग की रविवार को पूरे दिन प्रशासन गांवों में अलर्ट रहा । पाटीदार समाज एवं ग्रामीण आमने-सामने हो गए। पथराव में एक महिला व पुरुष को चोट लगी ।
एसडीएम अनिल भाना सीएसपी दुर्गेश आर्मी ने समाज जनों को समझाया लेकिन कोई नहीं माना। प्रशासन ने रविवार को अल सुबह कब्जा की गई दीवार पर जेसीबी चला कर तोड़ दी। पाटीदार समाज इसके विरोध में सोमवार को एसडीएम कार्यालय का महिलाओं सहित घेराव कर फोर लेन पर चक्का जाम कर दिया आखिरकार शाम होते एडीएम एवं एएसपी ने भीड़ के बीच कहा कि पाटीदार समाज को धर्मशाला के लिए भूमि आवंटन करवा देंगे लेकिन इसके लिए आॅनलाइन आवेदन करना होगा। फिर विधिवत प्रक्रिया पूरी करने पर मिलेगी।
सोमवार को कई घंटे पाटीदार समाज ने महिलाओं सहित एसडीएम कार्यालय को पहुंचकर घेरा फोरलेन पर चक्का जाम भी किया। समाज के वरिष्ठों के साथ अधिकारियों ने विस्तार से चर्चा भी की रतलाम से एडीएम राधेश्याम मंडलोई एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा ने जावरा पहुंचकर स्थिति को संभाल शाम को समाज जनों ने प्रशासन ने सामने तीन मांगे रखी थी इसका ए एसपी खाखा ने ने कहा पत्थर फेंकने वाली महिला पर एफ आई आरदर्ज हो तथा घायल सुरेश पाटीदार की रिपोर्ट पर से दो महिलाओं पर केस दर्ज हुआ। एडीएम मंडलोई ने कहा की रोजाना में पाटीदार समाज की धर्मशाला बनाने के लिए हम एक बीघा 6 बिस्वा भूमि आवंटन करवा देंगे । इसके लिए आॅनलाइन आवेदन करना होगा।
समाज जन एसडीएम अनिल भाना के विरुद्ध भी मांगे रखी की एसडीएम ने समाज जन से अभद्रता की तथा समाज जन को आश्वासन देने के पश्चात भी अल सुबह दीवार तुड़वाड़ी एसडीएम को यहां से तुरंत हटाया जावे।
औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने तीन अलग-अलग एफ ए आर दर्ज की सुरेश पाटीदार ने महिला अन्नपूर्णा बाई एवं उनकी बहू के विरुद्ध धारा 294, 336, 506/34 में प्रकरण पंजीकृत किया। वहीं सरपंच चरण सिंह जाट के आवेदन पर गौरीशंकर पाटीदार, नागेश्वर पाटीदार, विनोद पाटीदार, कमलेश पाटीदार , बनकट पाटीदार ,अन्नू भाई के विरुद्ध धारा 294, 323, 506 ,147 एवं 353 में प्रकरण दर्ज किया। इसी तरह तीसरी क्रॉस रिपोर्ट जिसमें फरियादी अन्नू भाई पति बलराम शर्मा ने चार-पांच पाटीदार समाज के लोगों पर मारपीट गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी का प्रकरण पंजीकृत करवाया ।
इस मौके पर पाटीदार समाज के रतलाम मंदसौर नीमच आदि कई स्थानों से समाजजन पहुंच गए थे। जिसमें प्रमुख रूप से डॉक्टर महादेव पाटीदार, पूर्व कृषक आयोग अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार ,जिला अध्यक्ष अमृत राम पटेल ,मंगलेश पाटीदार ,हरिराम शाह, प्रेम सुख पाटीदार, राकेश पाटीदार, पवन पाटीदार, दिनेश पाटीदार, महिला इकाई की प्रदेश महामंत्री भारतीपाटीदार ,जीवन पाटीदार ,एवं धीरज पाटीदार ,आदि बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।