अब 24 सितंबर को भी नहीं होंगे श्री गुरु सिंघ सभा के चुनाव, तीसरी बार टले

 इंदौर ।  11 साल बाद हो रहे सिख समाज की संस्था श्री गुरु सिंघ सभा के चुनाव एक बार फिर टल गए। 24 सितंबर को भी चुनाव न होने की अधिकृत घोषणा चुनाव कमेटी ने मंगलवार को कर दी है। इसके पीछे सभा के संविधान की पेचदगियों का हवाला दिया जा रहा है। हालांकि, समाज का एक धड़ा इसे सोची समझी रणनीति का हिस्सा मान रहा है। चुनाव टलने से फिर वर्तमान पदाधिकारियों ने सभा की बागडोर थाम ली है। यह तीसरी बार है जब तारीख तय होने के बाद भी चुनाव नहीं हुए।
इस बात के कयास 1 सितंबर से ही लगना शुरू हो गए थे कि चुनाव टाल दिए जाएंगे, क्योंकि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की जा रही थी। इससे पहले भी चुनाव की तारीख दो बार आगे बढ़ाई जा चुकी है। पहले 13 अगस्त और 17 सितंबर को चुनाव की तारीख घोषित हो चुकी थी।अकाल तख्त साहिब से जारी होगी अगली तारीख
अकाल तख्त साहिब द्वारा चुनाव सभा के संविधान के अनुसार चुनाव कराने के निर्देश दिए गए हैं। संविधान के अनुसार चुनाव हर वर्ष दिसंबर माह में कराने की बात के साथ ही मतदाता सूची को लेकर उपजी उलझन का कारण बताया जा रहा है। इसके साथ ही 24 सितंबर को इंदौर में होने वाला मैच भी एक कारण बताया जा रहा है। मुख्य चुनाव अधिकारी बाबा रजिंदर सिंह का कहना है कि चुनाव 24 सितंबर को नहीं होंगे। अगली तारीख अकाल तख्त साहिब द्वारा घोषित की जाएगी।