भादौ के मौसम में मध्य प्रदेश के क्रिकेटरों पर इंदौर में धन की बारिश

इंदौर ।  क्रिकेट के मैदान में अपने प्रदर्शन से मध्य प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों पर सोमवार को इंदौर में धनवर्षा हुई। मप्र क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के वार्षिक समारोह में खिलाड़ियों और खेल जगत की हस्तियों को तीन करोड़ रुपये के पुरस्कार वितरित किए गए। ख्यात हिंदी कमेंटेटर सुशील दोशी और पूर्व भारतीय महिला कप्तान संध्या अग्रवाल को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इंदौर संभाग को श्रेष्ठ संभाग का पुरस्कार मिला।
एमपीसीए का पुरस्कार वितरण समारोह ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व भारतीय महिला कप्तान मिताली राज थे। विभिन्न वर्गों में दो करोड़ 99 लाख 76 हजार 538 रुपये के पुरस्कार प्रदान किए गए। इसमें से मप्र क्रिकेट संगठन ने दो करोड़ 39 लाख 76 हजार 538 रुपये पुरस्कार के रूप में दिए। वहीं बीसीसीआइ से 60 लाख रुपये पुरस्कार के रूप में प्राप्त हुए।
सुशील दोशी और पूर्व भारतीय महिला कप्तान संध्या अग्रवाल को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के तहत पांच-पांच लाख रुपये की राशि दी गई। पहले इस पुरस्कार के तहत 11 लाख रुपये दिए गए थे। गत बैठक में यह राशि कम करके एक लाख रुपये करने पर सहमति बनी थी, मगर एजीएम में राशि फिर बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने का तय हुआ। एमपीसीए के एजीएम में पहली बार सिंधिया परिवार की तीसरी पीढ़ी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया भी शामिल हुए।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंग्रेजी में संबोधित किया, लेकिन यहां भी इंडिया शब्द से परहेज करते हुए भारत शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा- आज यहां प्रदेश क्रिकेट के वर्तमान और भविष्य दोनों बैठे हैं। उन्होंने अंडर-19 बालिका टीम का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि बेटियों ने हमें गर्व का अवसर दिया है। आप सभी के लिए आदर्श हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि अगले साल भी आप अपनी सफलता दोहराएं। उल्लेखनीय है कि मप्र की अंडर-19 बालिका टीम इस वर्ष राष्ट्रीय चैंपियन बनी है।