शांति पैलेस के समीप बड़नगर बाईपास चौराहे पर… ना सिग्नल ना रोटरी जान जोखिम में डालकर निकल रहे हैं रहवासी

यातायात का दबाव अधिक होने से आए दिन हो रहे हैं हादसे..

बड़नगर बाईपास पर बनी कॉलोनी के रहवासियों ने की व्यवस्था सुधारने की मांग

उज्जैन। शांति पैलेस बड़नगर बाईपास चोराहे पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। यहां पर यातायात संकेतक की कमी खल रही है। इस चोराहे पर इंदौर से बड़नगर की ओर व बड़नगर बाईपास से इंदौर की ओर जाने वाले भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। बड़नगर बाईपास पर बनी कॉलोनी के रहवासियों का भी आने जाने का यह मुख्य मार्ग है। इस कारण हमेशा यहां वाहनों का दबाव रहता है यहां ना तो यातायात संकेतक लगे हुए हैं और ना ही रोटरी बनाई गई है ऐसे में कई बार इस बड़नगर बाईपास चोराहे को पार करते समय वाहन आपस में टकरा जाते हैं। 10 दिन पूर्व ट्राले की चपेट में आने से एक कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। कार में सवार लोग बाल बाल बच्चे थे। बड़नगर बाईपास पर स्थित कॉलोनी के रहवासियों का कहना है। कि ईस चोराहे से बड़नगर बाईपास की सड़क क्रॉस करना खतरे से खाली नहीं है। क्योंकि इंदौर की तरफ से आने वाले वाहन तेज रफ्तार से आते हैं वही हरि फाटक पुल की तरफ से आने वाले वाहनों की स्पीड भी तेज रहती है। यहां स्पीड ब्रेकर भी नहीं है साथ ही यातायात सिग्नल भी नहीं है। ऐसी स्थिति में यहां से निकलने में लोगों को डर लगता है। जबकि थोड़ी दूरी पर शांति पैलेस के मुख्य चौराहे पर यातायात संकेतक लगे हुए हैं। लेकिन बड़नगर बाईपास वाले चौराहे पर आवागमन का अधिक दबाव बना हुआ है। यहां कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी है।

समस्या का नहीं हुआ निराकरण..

यहां फेली अव्यवस्थाओं के बारे में पार्षद सहित अधिकारियों को भी सूचित किया जा चुका है।लेकिन इस चौराहे पर ना तो सिग्नल स्थापित किए गए हैं ना ही स्पीड ब्रेकर व रोटरी का निर्माण किया गया है जिससे बड़नगर बाईपास पर बनी कॉलोनी के सभी रहवासियों यहां से आने जाने में डरते हैं।

इन कॉलोनी के लोगों की परेशानी बढ़ी

अर्पिता कॉलोनी, अभिषेक नगर, अथर्व कॉलोनी, गंगानगर , हाटकेश्वर धाम, हाटकेश्वर हिल्स, हाटकेश्वर विहार, काला पत्थर, तिरुपति सहित चिंतामण जाने वाले लोगों के लिए सबसे ज्यादा परेशानी बनी हुई है।