जिला अस्पताल में सफाईकर्मी ने मरीज को लगाया इंजेक्शन वीडियो वायरल, हड़कंप मचा नर्स की मौजूदगी में हुई घटना, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, नर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया

 उज्जैन ।  जिला अस्पताल में भर्ती एक मरीज को नर्स की मौजूदगी में एक महिला सफाई कर्मी ने इंजेक्शन लगा दिया। यह देख किसी ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए वार्ड में जिस नर्स की ड्यूटी थी उसे कारण बताओं नोटिस जारी किया है वही सफाई कर्मी द्वारा इंजेक्शन लगाने के बाद से ही महिला मरीज की कमर में दर्द बना हुआ है।
मक्सीरोड पर स्थित शंकरपुरा वर्मा का कुआं क्षेत्र में रहने वाली प्रीतिका नावड़े को गुरुवार रात 11:00 बजे पेट दर्द के दौरान उसके परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टरों ने प्रितिका को जिला अस्पताल के डीवीडी वार्ड में भर्ती किया था। उपचार के लिए भर्ती हुई प्रीतिका को नर्स की मौजूदगी में वहीं वार्ड में मौजूद एक महिला सफाई कर्मी ने इंजेक्शन लगा दिया। जब महिला सफाई कर्मी को इंजेक्शन लगाते हुए वार्ड में भर्ती अन्य मरीज व उनके परिजनों ने देखा तो उन्होंने अपने मोबाइल से इसका वीडियो बना लिया। वीडियो में सफाई कर्मी ड्रेस में मरीज को इंजेक्शन लगाते हुए दिख रही है।
खास बात यह है कि सफाई कर्मी नर्स की मौजूदगी में मरीज को इंजेक्शन लगा रही है बताया जाता है कि जो सफाई कर्मी मरीज को इंजेक्शन लग रही है वह वार्ड में झाड़ू पोते का कार्य करती है लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि वीडियो में नर्स की मौजूदगी में सफाई कर्मी मरीज को इंजेक्शन लग रही है। लेकिन नर्स यह सब होते खड़े होकर देख रही है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि नर्स भी वहीं मौजूद है और नर्स ने मुंह पर मास्क लगा रखा है।
इंजेक्शन लगाने के बाद से ही महिला मरीज को कमर में दर्द बना हुआ है। नर्स का नाम ममता बताया जा रहा है। इधर जैसे ही इस लापरवाही की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पता चली तो सीएमएचओ डॉ. दीपक पीपल ने वार्ड में जिस नर्स की ड्यूटी थी उसे कारण बताओं नोटिस जारी किया है लेकिन इस तरह की जानलेवा लापरवाही ने जिला अस्पताल में चल रही लापरवाही की जरूर पोल खोल दी है।