बड़नगर सेमलिया से एयरलिफ्ट किए गए तीनों व्यक्ति स्वस्थ एवं सुरक्षित

 उज्जैन 17 सितंबर । बडनगर  क्षेत्र एवं इसके ऊपर के केचमेंट एरिया में लगातार तेज बारिश होने से तथा बड़नगर में ही 300 मिली मीटर वर्षा होने से बाढ़ की  स्थिति निर्मित हो गई । बड़नगर के ग्राम सेमलिया में बाढ़ के पानी ने  चारों तरफ से गांव को घेर लिया। इसमें एक घर में तीन लोग दो पुरुष व एक महिला  बाढ़ के पानी से बचने के लिए छत पर चले गए।  मकान की छत  के  4 फीट नीचे  बाढ़ का पानी बह रहा था । तेज बहाव के कारण स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की बोट भी वहां तक पहुंच नहीं पा रही थी।
    कलेक्टर श्री  कुमार पुरुषोत्तम को जब इस विषय में जानकारी मिली थी उन्होंने प्रदेश के प्रमुख सचिव और अपर मुख्य  सचिव को इसके संबंध में विस्तार से जानकारी दी । मुख्यमंत्री से शिवराज सिंह चौहान की जानकारी में तथ्य आने पर उनके  द्वारा निर्देश दिए गए कि जैसे भी हो इन तीनों व्यक्तियों की जान बचाई जाए ।
    कलेक्टर ने तुरंत सेना  को हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली  पत्र लिखा । राज्य शासन के वरिष्ठ  अधिकारियों द्वारा इस संबंध में पहल की गई तथा नागपुर से विंग  कमांडर के नेतृत्व में हेलीकॉप्टर रेस्क्यू के लिए रवाना किया गया । हेलीकॉप्टर ने इंदौर में रुक कर ईंधन  लिया  तथा वहां से चलकर सेमलिया में  तीनों लोगों को रेस्क्यू किया ।  हेलिकॉप्टर को  बड़नगर में उतारना चाहते थे किंतु मौसम ठीक नहीं होने के कारण तीनों व्यक्तियों को इंदौर ले जाया गया ।  इंदौर में जिला प्रशासन से समन्वय कर तुरंत एंबुलेंस उपलब्ध करवाई गई तीनों व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। तीनों व्यक्ति स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं .