बड़वानी : शांति एवं सौहार्द्र के साथ मनाये हम अपने त्यौहार-कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग

बड़वानी ।  त्यौहार ही हमारी संस्कृति एवं परम्पराओं को दशार्ते है, त्यौहार हमारी सामाजिक धरोहर है जो हमारे जीवन में खुशियां लेकर आते है, अत: किसी भी धर्म का त्यौहार हो, हम सभी उसे शांति एवं सौहार्द्र के साथ मनाये जिससे की त्यौहार की खुशी दुगुनी हो जाये।
कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने उक्त बाते शनिवार को नगर पालिका परिसर सेंधवा के सभागृह में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि २८ सितम्बर को अनंत चतुर्दशी पर्व एवं ईद-मिलाद-उन-नबी पर्व भी है। इस दौरान हिन्दू एवं मुस्लिम दोनों धर्म के लोगों के द्वारा जुलूस निकाला जायेगा। ईद-मिलाद-उन-नबी का जुलूस सुबह के समय तथा अनंत चर्तुदर्शी का जुलसू शाम के समय निकाला जायेगा। दोनों ही जुलूसों के मद्देनजर नगर पालिका शहर में आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे साफ-सफाई, पीने के पानी तथा बिजली की व्यवस्थाएं करवाये। दोनों की त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो यह सुनिश्चित किया जाये। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री पुनीत गेहलोद ने भी पुलिस को सम्पूर्ण नगर में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने हेतु निर्देशित किया। बैठक में एसडीएम सेध्ांवा श्री अभिषेक सराफ, एसडीओपी श्री कमल, तहसीलदार सेंधवा श्री राहुल सोलंकी सहित शांति समिति की बैठक के सदस्य एवं नागरिकगण उपस्थित थे।
सोशल मीडिया का सही एवं व्यवस्थित तरीके से उपयोग किया जाये। सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की लोगों को भ्रमित करने वाले एवं उत्तेजित करने वाले पोस्ट ना डालें जाये अन्यथा आईटी एक्ट के अंतर्गत संबंधित पर कार्यवाही की जायेगी। जुलूस में डीजे साउण्ड पर अश्लील एवं भड़काने गाने ना बजाएं जाये तथा जुलूस में किसी प्रकार की गलत नारेबाजी भी ना की जाये।