व्हाइट कोट पहचान, सम्मान के साथ चुनौतियां और जिम्मेदारियां भी देगा

इंदौर। इंडेक्स मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर इंदौर के एमबीबीएस बैच 2023 के लिए सोमवार को व्हाइट कोट समारोह का आयोजन किया गया।इसमें इंडेक्स मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस की 17वीं बैच के मेडिकल छात्रों का स्वागत किया गया।इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंकराज भदौरिया,डायरेक्टर आर एस राणावत,एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव ने सभी नये छात्रों को बधाई दी।

चिकित्सा एक महान पेशे के लिए करुणा और सहानुभूति की आवश्यकता

मालवांचल यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ संजीव नारंग ने कहा कि हमारी मालवांचल यूनिवर्सिटी और इंडेक्स समूह संस्थान में हम सभी नये मेडिकल छात्रों का स्वागत करते हैं।उन्होंने ने कहा कि व्हाइट कोट पहचान, आत्मविश्वास, सशक्तिकरण और सम्मान देता है। लेकिन, निश्चित रूप से यह अधिक चुनौतियां और जिम्मेदारियां भी देगा। चिकित्सा एक महान पेशा है और इसके लिए कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता, करुणा और सहानुभूति की आवश्यकता होती है।

यह समारोह मेडिकल करियर की शुरुआत को परिभाषित करता

डीन डॉ जी एस पटेल ने कहा कि व्हाइट कोट समारोह पर बैच 2023 के युवा महत्वाकांक्षी और उभरते प्रशिक्षु चिकित्सकों का स्वागत किया। उन्होंने ने कहा कि व्हाइट कोट सेरेमनी एमबीबीएस छात्रों के जीवन का एक महान अवसर है। यह समारोह मेडिकल करियर की शुरुआत को परिभाषित करता है। यूनिवर्सिटी
चिकित्सा अधीक्षक डॉ स्वाति प्रशांत ने कहा किव्हाइट कोट सेरेमनी मेडिकल छात्रों के लिए एक संस्कार है। यह चिकित्सा देखभाल करियर की ओर उनकी यात्रा में अपेक्षाओं और जिम्मेदारियों की पहचान है।

आपके परिवार के बाद इंडेक्स कॉलेज भी आपका दूसरा परिवार

वाइस डीन डॉ प्रेम न्याती ने कहा कि व्हाइट कोट प्री-मेडिकल से मेडिकल छात्र तक के औपचारिक ट्रांजिशन का प्रतीक है।एंटी रैगिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ वी के अरोरा ने कहा कि आज पूरा कैंपस रैगिंग मुक्त हैं। नये छात्रों को किसी भी तरह की समस्या होने पर सीधे अपने फैकल्टी से सम्पर्क करना जरूरी हैं। आज से आपके परिवार के बाद इंडेक्स कॉलेज भी आपका दूसरा परिवार हैं जो आपके हर दुख सुख में अभिभावकों की तरह आपके साथ हैं।व्हाइट कोट पहनने के बाद छात्रों ने मेडिकल छात्र के रूप में शपथ ली।इस अवसर पर सभी शिक्षक और छात्रों के अभिभावक भी उपस्थित थे।