सुसनेर : प्रतिदिन पहुंच रहे हैं 250 से अधिक मरीज अस्पताल, डॉक्टर लोगों को दे रहे सावधानी की सलाह बारिश के बाद तेज धूप ने बढ़ाई मरीजों की संख्या

सुसनेर ।  कुछ दिनो पूर्व हुई बारिश से फसलों को तो नया जीवनदान दिया लेकिन आम आदमी की सेहत पर बुरा असर डाला है। पिछले महीने बारिश नहीं होने से तेज धूप के कारण तापमान में वृद्धि हुई, इसके बाद बारिश के कारण तापमान में गिरावट और अब एक बार फिर तेज धूप ने लोगो की परेशानी बढ़ा दी है। बारिश का पानी पेयजल में मिलने से लोग सर्दी खांसी बुखार के साथ गले में तेज दर्द होने की परेशानी लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं, ऐसे में ओपीडी में मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है, निजी क्लीनिक पर भी बड़ी संख्या में लोग पहुंच कर अपना इलाज कर रहे हैं।
धूप और छांव के साथ मौसम बदलने से तापमान में आई कमी और अब एक फिर तापमान में तेजी के कारण लोग मौसमी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। मरीजों में सर्दी खांसी बुखार और गले में इंफेक्शन फैलने से गले में दर्द की परेशानी हो रही है। नगर के सिविल अस्पताल सुसनेर में रोजाना ओपीडी में 180-190 थी जो अचानक बीमारी फैलने से यह संख्या 250 से 270 तक पहुंच गई है ऐसी स्थिति में मरीजों को अलग-अलग तरह के इंफेक्शन फैलने से वायरल बुखार आ रहा है। डॉक्टर इन्फेक्शन को खत्म करने के लिए दवाइयां के साथ विशेष सावधानी रखने की सलाह दे रहे हैं। मुख्य खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ.राजीव बरसेना ने बताया कि वायरस बीमारी का प्रकोप में जरूर है कि समय पर इलाज करवाए। दवाइयां लेने से लोग तीन-चार दिन में ठीक हो रहे हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी रखने की जरूरत है क्योंकि यह बीमारी परिवार में एक से दूसरे सदस्य तक फैल रही है।