आठ वार्डो में राशन वितरण नहीं …उपभोक्ताओं ने किया कसरावद रोड जाम

मनावर ।  नगर के आठ वार्डो में राशन वितरण का कार्य निजी क्षेत्र की मां नर्मदा प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार मर्यादित मण्डलेश्वर द्वारा किया जाता है जिसकी संचालक आरती विनोद पाण्डे पर राशन की कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए वार्ड 8 से 15 तक के सैकड़ो महिला पुरुष सोमवार को सड़कों पर उतरने को मजबूर हो गये । विगत तीन माह से राशन नही दिया जा रहा है इसकी शिकायते होने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही की जा रही है अपनी बात मनवाने के लिये उवभोक्ताओं ने मण्डलेश्वर के कीटन बाजार में राशन दुकान के सामने ही धरना देकर कसरावद मार्ग को अवरुद्ध कर दिया ।जहां बड़ी संख्या में महिलाएं भी सड़क पर बैठ गई । घटना स्थल पर पुलिस दल के साथ ही नगर परिषद के कई पार्षद और अध्यक्ष विश्वदीप मोयदे भी पहुंच गये और जनता की समस्याओं को सुना ।

नायब तहसीलदार प्रदीप सिंगलू को नगर परिषद अध्यक्ष विश्वदीप मोयदे ने फोन लगाकर सूचना दी लेकिन वे देर से चक्का जाम स्थल पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी भी जनता को सन्तुष्ट नही कर सके और चले गये । जनता दो बजे तक राशन आने का वेट करती रही । वार्ड 13 के उपभोक्ता सुनील वर्मा ने बताया कि दो महीने के राशन पर थम्ब लगवा लिये है लेकिन राशन नही दिया जा रहा है । नही किसी उपभोक्ता को संतोषजनक जवाब दिया जाता है राशन कार्ड तक सड़क पर फेंक दिया जाता है ।

वार्ड 10 के पार्षद इमरान खान ने बताया विगत माह राशन कार्ड बेचते हुए पंचनामा बनाया गया था कलेक्टर तक शिकायत की गई वीडियो फुटेज दिखाए गये लेकिन प्रशासन की ओर से आज तक कोई कार्यवाही नही की गई है । जनता परेशान है लोगो को अनाज नही मिल पा रहा है और आरोपी को बचाया जा रहा है। इस निजी क्षेत्र की दुकान को बंद कर यहाँ सरकारी उचित मूल्य की दुकान खोलना चाहिये दूसरी दुकाने जो सरकारी है वहां नियमित राशन मिल जाता है। मां नर्मदा प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार मर्यादित की संचालक आरती विनोद पांडे का कहना है कि मैं दो दुकानों का संचालन करती हूँ जहाँ लगभग 1200 राशन कार्ड धारक उपभोक्ता है जहाँ 600 क्विंटल अनाज की आवश्यकता होती है लेकिन मिलता है लगभग 300 क्विंटल जो पर्याप्त नही है वार्ड 8 से 11 के लिये सितम्बर तक का राशन मिला है बाकी वार्डो का अभी नही मिला है जैसे अनाज आता है बाट दिया जाता है ।

रिपोर्ट कोशिक पंडित