धार : हमारी कोशिश रहती है आपको विभिन्न तरह की नई टेक्नोलॉजी मिले ताकि आप सभी अपनी फिल्ड के हिसाब से अच्छे से पढ़ाई कर सकें – कलेक्टर  मिश्रा

धार ।  आप सभी यहां लेटेस्ट टेक्नोलोजी सीखते है। हमारी कोशिश रहती है आपको विभिन्न तरह की नई टेक्नोलॉजी मिले ताकि आप सभी अपनी फिल्ड के हिसाब से अच्छे से पढ़ाई कर सकें। ये बात कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने आज शासकीय आईटीआई कॉलेज धार में सिप्ला फाउंडेशन पीथमपुर और इप्को फाउंडेशन मुंबई द्वारा सीएसआर मद अंतर्गत उपलब्ध कराई गई कंप्यूटर लैब के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों से कहीं। इस अवसर पर कंपनी के प्रतिनिधिगण भी उपस्थित रहे।
कलेक्टर  मिश्रा ने कहा की बिल्डिंग अच्छी होगी तो बच्चे भी अच्छे से पढेंगे और टीचर्स भी अच्छे से पढ़ाएंगे। इसी भाव से इतना बड़ा भवन आज यहां है और आप सभी पढ़ रहे हैं। सभी बच्चे अच्छे से यहां सीखे और अच्छे से पढ़ाई करे। भविष्य में आगे बढ़ने के लिए और बेहतर कार्य करने की आवश्यकता होती है। जिससे आप अपनी जॉब में आगे बड़ सकेंगे। उन्होंने कहा की आप सभी आईटीआई में जो पढ़ाई करते हैं, उसमें आपके कोर्स को बहुत तेजी से बढ़ाने की आवश्यकता होती है। आपके 10वीं और 12वीं के कोर्स इतनी जल्दी नहीं बदलते है, हर बार यह कोर्स हर बार वही रहता है। जिससे आपको उसी से सीखना होता है। किंतु आप जो आईटीआई में पढ़ाई करते हैं इसमें पढ़ाई के साथ कई यूनिक बातें भी सीखने को मिलती है। क्योंकि इसमें हर साल नई टेक्नोलॉजी के साथ साथ इक्विपमेंट्स चेंज होते रहते हैं।
उन्होंने उपस्थित शिक्षकों और विद्यार्थियों से कहा कि आप अपनी आईटीआई में संसाधनों का एकत्रीकरण करें। आईटीआई का संचालन विद्यालयों से अलग होता है। हमारी हमेशा कोशिश रहती थी, कि आईटीआई इंडस्ट्री के सपोर्ट से चलाया जाए। आज इसी के अंतर्गत सिप्ला और इप्को कंपनियों का प्रयास अच्छा हुआ है। इसके लिए आप सभी को बधाई। साथ ही कंपनी और इप्को कंपनी को भी बधाई देता हूं जो उन्होंने इन इक्विपमेंट को उपलब्ध कराएं। इन इक्विपमेंट से बच्चें आगे और अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा की कंपनियां सीएसआर मद के तहत प्रशासन के साथ कार्य करती रहती है। पढ़ाई के लिए आज कंप्यूटर लैब दी जा रही है। इससे आप सभी भविष्य में आगे बड़ने के लिए टास्क समझकर कार्य करें। सभी कंपनियां मेनपावर के साथ भी कार्य करें। ताकि आईटीआई में शिक्षा ले रहे बच्चें भविष्य में आपके यहां अच्छे से कार्य कर सकेंगे। कंपनियों को स्कूली बच्चों के लिए मोटर व्हीकल की दिशा में भी कार्य करना चाहिए।  जिसमें जिला प्रशासन द्वारा भी उन्हें इसमें मदद की जाएगी। इस अवसर पर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा टू व्हीलर द्वारा सीएसआर फंड से आधुनिक इलेक्ट्रिक व्हीकल (म्ट) वर्कशाप हेतु महिन्द्रा एंड महिन्द्रा टू व्हीलर के प्लांट हेड सुहास मुकेवर एवं आपरेशन हेड लोक भारती ग्रुप दिल्ली हरमिंदरसिंह के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। उक्त ई.वी. लैब शासकीय आई. टी. आई. धार में 15 अक्टूबर तक स्थापित की जाएगी एवं लोक भारती संस्था द्वारा जिले के समस्त शासकीय आई.टी.आई. के प्रशिक्षण अधिकारियों को उन्नत प्रशिक्षण दिया जावेगा।
बैठक स्थगित
       धार, 26 सितम्बर 2023/ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तव ने बताया कि 27 सितम्बर को आयोजित होने वाली जिला पंचायत धार की सामान्य सभा की बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। आगामी बैठक की सूचना पृथक से दी जावेगी।