प्रदेश के सबसे बड़े मोबाइल मार्केट इंदौर के डालर मार्केट से 18 लाख के मोबाइल चोरी

कैप-नकाब पहनकर घुसे
सीसीटीवी फुटेज में नजर आए दो बदमाश

इंदौर। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े इंदौर के मोबाइल मार्केट ( डॉलर मार्केट )में नकाबपोश दो बदमाश आधे घंटे में 18 लाख रुपये कीमती डेढ़ सौ फोन चुरा ले गए। पुलिस को दो बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। चोर कैप और नकाब पहनकर आए थे। एमजी रोड़ थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच छानबीन में जुटी है।
घटना जेल रोड स्थित डालर मार्केट की है। राजाबाग (लालबाग) निवासी नरेश मोटवानी (रिंकू) की हैलो मोबाइल के नाम से मोबाइल शॉप है। शनिवार रात रिंकू व कर्मचारी दुकान बंद कर घर चले गए थे। रविवार सुबह साढ़े दस बजे हाउस कीपिंग वाला विनोद नरवले सफाई के लिए आया तो रिंकू की दुकान (20) का शटर उचका हुआ देखा।

काउंटर से गायब थे डेढ़ सौ मोबाइल

सूचना मिलने पर रिंकू भी दुकान पर पहुंचे। उन्होंने छानबीन की तो काउंटर में रखे करीब डेढ़ सौ मोबाइल गायब थे। एमजी रोड़ थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज निकाले तो दो युवक शटर उचकाते हुए नजर आ गए। दोनों ने काले रंग की कैप और रूमाल से मुंह ढंक रखा था। आरोपी बैग में मोबाइल ले जाते हुए भी स्पष्ट नजर आ रहे हैं।

सात दुकानों के ताले चटकाने की कोशिश

रिंकू के मुताबिक, मार्केट में करीब सवा सौ दुकानें हैं। एक गार्ड भी है, लेकिन वह सो रहा था। चोर सुतार गली से (पिछला दरवाजा) से आए थे। चोर बैग में टूल्स लेकर आए थे। शटर उचकाकर अंदर घुसे और अमित पंजवानी सहित करीब सात दुकानों के ताले तोड़ने की कोशिश की। रिंकू की दुकान का ताला टूट गया और आरोपियों ने काउंटर में रखे सारे फोन बैग में भर लिए। रिंकू के मुताबिक, आरोपी नए फोन छोड़ गए हैं। पुराने महंगे फोन ही चुराकर ले गए। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आरोपी बाइक से आए थे, जिसे थोड़ी दूर खड़ी कर दी थी।

चौराहे पर खड़े थे पुलिसकर्मी

शहर के बीचोंबीच हुई चोरी ने पुलिस की गश्त की पोल खोल दी है। वीक एंड पर पुलिस शहर के सभी क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाती है। जेलरोड पर पुलिसकर्मी वाहन लेकर खड़े रहते हैं। इसके बाद भी चोर आसानी से डालर मार्केट से लाखों के फोन लेकर फरार हो गए।