न्यायालय का फैसला आने के बाद नगर निगम ने किया कब्जा..100 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत आंकी गई….

उज्जैन। मक्सी रोड स्थित जाल सेवा ट्रस्ट की जमीन से लोगों ने स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है। नगर निगम द्वारा कब्जेधारियों को जगह खाली करने की सूचना देने की शुरूआत की जा रही है। इसके बाद निगम द्वारा मुहिम चलाकर जमीन को मुक्त कराया जाएगा।

स्वेच्छा से हटना शुरू हुआ जाल सेवा ट्रस्ट की जमीन से अतिक्रमण..

बताया जाता है कि आजादी से पहले ग्वालियर स्टेट के समय उक्त भूमि नि:शुल्क रूप से दी गई थी। जिस पर जाल सेवा छात्रावास एवं अन्य प्रकल्प वर्षों तक संचालित किए जाते रहे। उक्त जमीन पर स्कूल संचालित होने के अलावा कई दुकानें शुरू हो गई और लोगों ने एक साइड वाल्मिकी कॉलोनी एवं दूसरी साइड मक्सी रोड पर कब्जा कर लिया। नगर निगम द्वारा जमीन को लेकर न्यायालय में वाद दायर किया था, जिस पर फैसला नगर निगम के पक्ष में आया। न्यायालय से फैसला अपने पक्ष में आने के बाद निगम ने जमीन पर कब्जा लेने की तैयारी शुरू कर दी है। इधर इस बात की जानकारी लगने पर कुछ दुकानदारों ने स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है।

नगर निगम द्वारा चलाई जाएगी मुहिम..

जाल सेवा ट्रस्ट की भूमि पर कब्जा लेने के लिए नगर निगम द्वारा शायद एक-दो दिन के भीतर मुहिम चलाई जाएगी। उपरोक्त जमीन की कीमत वर्तमान समय में १०० करोड़ से ज्यादा आंकी गई है। नगर निगम द्वारा जमीन मुक्त कराए जाने के बाद इसका उपयोग किसी अन्य रूप में किया जा सकेगा।