सपाक्स पार्टी का घोषणा पत्र जारी

भोपाल। विधानसभा आम निर्वाचन के लिए सपाक्स पार्टी ने आज अपना पत्र जारी कर दिया। पार्टी के संकल्प पत्र में आर्थिक आधार पर गरीबों को आरक्षण, पदोन्नति में आरक्षण की समाप्ति तथा एट्रोसिटी एक्ट जैसे काले कानून को समाप्त कर सबके लिए समान सिविल एवं क्रिमिनल कानून की बात कही गई है। जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने तथा भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासनिक सिस्टम लागू करने की बात कही गई है। संकल्प पत्र में हर हाथ को कम देने, पेंशनरों को पुरानी दर से पेंशन देने, वरिष्ठ नागरिकों को समय पर पेंशन एवं स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का वादा है। सहारा इंडिया एवं अन्य फ्रॉड वित्तीय कंपनियों से पीड़ित हितग्राहियों का जमा पूरा पैसा मय ब्याज के लौटने का पार्टी का संकल्प है।


राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ हीरालाल त्रिवेदी ने बताया कि किसानों के लिए सस्ते दरों पर खाद, बीज, बिजली एवं सिंचाई का पानी आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। पंजीयन शुल्क में 50% की कटौती की जाएगी, ऑनलाइन खरीदी पर भारी टैक्स लगाकर सभी लघु एवं मध्यम वर्ग के व्यापारियों को सुविधा देकर उन्हें 3 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर पर ऋण भी उपलब्ध कराया जाएगा। नामांतरण, बटवारा एवं सीमांकन जैसे किसानों से जुड़े महत्वपूर्ण प्रकरणों का एक माह के भीतर निराकरण किया जाएगा।
राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ वीणा घाणेकर ने बताया कि नगरीय एवं पंचायती राज संस्थाओं को सक्षम बनाया जाएगा तथा उनमें भ्रष्टाचार मुक्त सिस्टम विकसित किया जाएगा जिससे आम लोगों के काम बिना लिए दिया आसानी से हो सके। आम लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा और पीने का पानी निशुल्क एवं गुणवत्तापूर्ण उपलब्ध कराया जाएगा। युवतियों एवं महिलाओं को जूडो कराटे का प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाएगा एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। प्रदेश में युवक युवतियों को प्रतिवर्ष 1 लाख नौकरियां दी जाएगी तथा 2 लाख को स्वरोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष श्री सुरेश शुक्ला ने बताया कि सभी मेहनतकश कामगारों, कारपेंटर, लोहार, ठेला वाले, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, प्लंबर, मिस्त्री आदि अकुशल, अर्ध कुशल एवं कृषि श्रमिकों को सही मजदूरी मिले एवं उन्हें सस्ता और सुलभ इलाज मिले, यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।


मीडिया प्रभारी एवं स्पर्श पार्टी के प्रवक्ता शैलेंद्र व्यास ने सभी मीडिया कर्मियों का आभार व्यक्त किया एवं बताया कि सपाक्स पार्टी करीब 25 स्थान पर विधानसभा चुनाव लड़ रही है। जितने लोगों को टिकट दी गई है अभी उनकी सूची ओपन नहीं की गई है कल दोपहर पश्चात सार्वजनिक की जाएगी।