युवा उम्मीदवार मिलने से क्षेत्र के युवाओं में भारी उत्साह…भाजपा के 27 वर्षीय विधायक उम्मीदवार शिवराम कन्नौज से जनता को कई अपेक्षाएं

मनावर। धार जिले की मनावर विधानसभा में भाजपा द्वारा प्रदेश में सबसे कम उम्र के युवा प्रत्याशी शिवराम कन्नौज को मैदान में उतारा है। जिसको लेकर क्षेत्र की जनता में काफी उत्साह बना हुआ है। मनावर विधानसभा में लगभग 2 लाख 42 हज़ार मतदाता है। जिसमें अधिकतर युवा वर्ग से है मनावर में शुरू से ही शिक्षा और रोजगार का मुद्दा बना हुआ है जिसको लेकर युवाओं में उच्च शिक्षा के लिए बाहर पढ़ाई करने जाना पड़ता है वही रोजगार के लिए शिक्षित से लेकर मजदूर वर्ग को भी पलायन करना पड़ता है वर्तमान समय में युवा प्रत्याशी शिवराम कन्नौज को भाजपा द्वारा मनावर विधानसभा के स्थानीय उम्मीदवार की मांग को देखते हुए उतर गया है।

जिस पर स्थानीय युवाओं ने कहा कि हमारी उम्र का जनप्रतिनिधि ही युवाओं की समस्या को समझ सकता है उच्च शिक्षा के लिए अन्य शहरों में जाकर पढ़ाई करने में काफी पैसा खर्च होता है जो गरीब वर्ग के लोगों की पहुंच से बाहर है वही गरीब तपके के लोग रोजगार के लिए पलायन करने पर मजबूर रहते हैं जो समस्या लंबे समय से बनी हुई है। भाजपा उम्मीदवार घोषित होते ही क्षेत्र के युवाओं में उत्साह की लहर है जिसको देखते हुए हमने विधानसभा स्तर पर कई युवाओं से बात करी जिस पर बाकानेर के अंकित तोमर ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी की घोषणा होते ही हम ऐसा लगा कि हमारी शिक्षा और रोजगार की समस्या को समझने के लिए एक योगी उम्मीदवार पार्टी द्वारा दिया गया है इससे क्षेत्र में युवाओं को अपनी बात रखने के लिए उचित व्यक्ति मिला है। उमरबन के रोबिन जोशी ने बताया कि लंबे समय से कांग्रेस विधायक क्षेत्र में उठ रही रोजगार की मांग को लेकर गायब रहे हैं साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य में भी उनका कोई योगदान नहीं रहा है विधायक अन्य विधानसभा के रहने वाले हैं ऐसे में स्थानीय उम्मीदवार के जाने से हमें काफी सहूलियत होगी। सिंघाना से संदीप शेपटा ने बताया उनके क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवार की मांग तो लंबे समय से उठ रही थी परंतु भाजपा ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है जो साफ-सफाई वाला है और युवा में काफी लोकप्रिय है। ग्राम वायल से हरिओम पटेल ने बताया शिवराम कन्नौज खुद शिक्षा के लिए बाहर पढ़ाई करके आए हैं ऐसे में उन्हें स्थानीय निम्न वर्ग के परिवार की समस्याओं की जानकारी है और शिक्षा के लिए वह जरूर कार्य करेंगे। वही मनावर के कई युवाओं से चर्चा की गई जिस पर उन्होंने बताया नगर में ट्रैफिक स्वास्थ्य शिक्षा जैसी मूलभूत समस्याओं को युवाओं की दृष्टि से देखना अत्यधिक आवश्यकता इसीलिए हमें भाजपा द्वारा अधिकृत उम्मीदवार शिवराम कन्नोज जो कि स्थानीय भी है उनसे यह उम्मीद है कि वह लंबे समय से क्षेत्र में आ रही परेशानियों और पूर्व विधायक की अनदेखी को पूरा करेंगे।