बिजली बिलों में सुधार के लिए चक्कर काट रहे उपभोक्ता, कोई सुनने वाला नहीं

उज्जैन। बिजली बिलों में सुधार के लिए लोग झोन के चक्कर लगा रहे लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। अफसर व कर्मचारी नई प्रक्रिया में उलझाकर उपभोक्ताओं को परेशान कर रहे हैं। कई मामलों में बिना जांच पड़ताल किए ही उपभोक्ताओं से बिल की पूरी राशि जमा कराई जाने की भी शिकायत मिली है। बेचारे गरीब उपभोक्ता विद्युत वितरण कंपनी के अफसरों की मनमानी से परेशान है।

उपभोक्त झोन कार्यालयों में एवरेज बिल लेकर पहुंच रहे..

शहर के आम उपभोक्ता अपने क्षेत्र के झोन कार्यालयों में एवरेज बिल लेकर पहुंच रहे हैं तो उन्हें नए नियमों में जांच की प्रक्रिया बताकर उलझाया जा रहा है। मक्सीरोड झोन में इसी काम से आए एक उपभोक्ता ने बताया कि बिल में सुधार की लंबी प्रक्रिया बताकर बिल में सुधार करने के लिए परेशान किया जा रहा है। बड़े अधिकारी उनकी सुनते ही नहीं है। झोन में बैठे अधिकारियों से बात करते हैं तो वे कहते हैं कि नियम के अनुसार एसई स्तर के अधिकारी ही इन बिलों में सुधार कर सकते हैं।

प्रक्रिया में उलझाकर परेशान कर रहे झोन अफसर, बिना जांच के पूरी राशि जमा करवा रहे..

उपभोक्ता को पहले झोन कार्यालय पर शिकायत दर्ज करवाने का कहा जा रहा। फिर मक्सी रोड स्थित एसई कार्यालय जाने को कह रहे लेकिन यहां आते है तो कोई सुनने वाला नहीं होता। यहां से बिल की जांच किए बिना ही पूरी राशि भरने का कह दिया जाता है। जबकि नियम अनुसार इसमें बिल में आई खपत यूनिट और मीटर में दर्ज यूनिट की जांच कर अंतर की राशि कम कर बिल जमा करवाना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। अधिकारियों की मानमानी से उपभोक्ता परेशान तो है पर बिल की पूरी राशि भी जमा करना पड़ रही है।्र

आचार संहिता चल रही तो नेता भी…नहीं बोल सकते इन अफसरों को…अभी चुनाव आचार संहिता….