सिंधिया बोले: उज्जैन में मुगलों ने सिंहस्थ की प्रथा को समाप्त कर दिया था जिसको रानो जी महाराज सिंधिया ने पुन शुरू किया

उज्जैन। केंद्रीय नागरिक एवं उडडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज उज्जैन में पिपलिनाका चौराहे पर भाजपा प्रत्याशी श्री अनिल जैन कालूहेड़ा के समर्थन मैं आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का मान विश्व भर में बढ़ाया है। आज संयुक्त राष्ट्र संघ मे विश्व के 130 देश एक जगह बैठकर नरेंद्र मोदी के साथ योग करते हैं, जी-20 की अध्यक्षता भारत माता करती है इसमें विश्व के बड़े से बड़े नेता शामिल होते हैं। 2014 में भारत के अर्थव्यवस्था दसवे नंबर पर थी आज पांचवे नंबर पर है और आने वाले समय मे इसको तीसरे नंबर पर पहुंचाने का संकल्प  नरेंद्र मोदी ने लिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार के हाथ मजबूत करने के लिए राज्य में भी भाजपा सरकार होना आवश्यक है.

सिंधिया ने कहा हर बार ज़ब सिंहस्थ आता है तो बीजेपी की सरकार होती है. उज्जैन में मुगलों ने सिंहस्थ की प्रथा को समाप्त कर दिया था जिसको रानो जी महाराज सिंधिया ने पुन शुरू किया । यही नहीं उन्होंने कहा कि 1880 में कपास का पहला मिल उज्जैन नगर में माधवराव सिंधिया प्रथम ने शुरू किया था . सिंधिया स्टेट में उज्जैन मे सबसे पहले 1904 मे स्पेशयल इकोनॉमिक जोन फ्रीगंज माधव नगर में बना था ।

सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को अंधेरे में ले जाकर छोड़ दिया था । 2003 के पहले की सरकार को प्रधानमंत्री ने लापता सरकार कहा है । यहां तब बिजली सड़क व पानी लापता था । उन्होंने कहा कि 2003 में 44 हजार किलोमीटर सड़क की मध्य प्रदेश में जो अब 5 लाख किलोमीटर हो गई है ।पहले सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क या पता नहीं चलता था । उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस जो गारंटी ले कर आई हैं वह 2018 में ली गई गारंटी को ही पूरा कर दे । कांग्रेस ने ना कर्ज माफ किया ना बेरोजगारों को भत्ता दिया. किसी ने दिया है तो वह है शिवराज सरकार ने ।
सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में अब कोई बिचौलिया नहीं है। जितनी धनराशि गरीबों के लिए केंद्र से चलकर आती है पूरी उनके खाते में जमा होती है. वह जनधन खातों के कारण.प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत करने के लिए प्रदेश मे पुनः भाजपा की सरकार बनाना आवश्यक है ।