उज्जैन में ड्राइवर्स की हड़ताल, चक्काजाम, पेट्रोल पंप पर वाहनों की लंबी कतार

 उज्जैन। देश में लागू हिट एंड रन कानून का मध्यप्रदेश में भी विरोध हो रहा है। रविवार दोपहर से टैंकर चालक हड़ताल पर चले गए हैं। इसके बाद पेट्रोल पंपों पर भीड़ लग गई है।

प्रदेश में पेट्रोल पंपों पर भीड़, पेट्रोल-डीजल भरवाने पहुंच रहे लोग, देशभर में हाहाकार

देशभर में हाहाकार मच गया है। प्रदेश के भी कई जिलों में चक्का जाम किए जा रहे है। उज्जैन में भी मक्सी रोड डिपो चौराहे पर चक्का जाम किया गया। वाहनों की लगी लंबी कतारे नारेबाजी कर नए कानून के खिलाफ आक्रोश दर्ज कराया

इंदौर , उज्जैन, रतलाम, धार, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, जबलपुर, सागर और छिंदवाड़ा समेत कई शहरों में बड़ी संख्या में वाहन चालक पेट्रोल भरवाने पहुंच रहे हैं।

केंद्र सरकार द्रारा लाये जा रहे हिट एंड रन के नए कानून को लेकर ड्राइवरों में रोष व्याप्त है। पेट्रोल टैंकर चालकों की हड़ताल के बाद सोमवार को गंगवाल बस स्टैंड चौराहे पर बस ड्राइवरों ने चक्का जाम कर चौराहा जाम कर दिया। चौराहे पर वाहनों को खड़ा कर दिया गया। इससे चौराहा से आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। ड्राइवर इस कानून को लाने का विरोध कर रहे हैं। इसमें में एक्सीडेंट होने पर ड्राइवर को 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने का प्रविधान किया गया है।

आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी 2 जनवरी को बैठक बुलाई है। ड्राइवरों की हड़ताल का कर सकते हैं समर्थन। ड्राइवरों की तीन दीनी हड़ताल से ट्रक और बसों के थमे पहिए। जरूरी सामान की हो सकती है किल्लत।

हिट एंड रन के नए प्रस्तावित कानून को लेकर भारी वाहन चालकों में आक्रोश है। इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ रहा है। नए कानून को लेकर ट्रक ड्राइवर हड़ताल कर रहे हैं। रविवार को पेट्रोल डीजल के टैंकरों के ड्राइवर ने विरोध स्वरूप अपना आंदोलन शुरू कर दिया। जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की किल्लत शुरू हो गई है।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी