इंदौर में देर रात एसबीआई की एटीएम लॉबी में लगी भीषण आग

चार एटीएम जले, लाखों रुपए खाक,
दो कैश डिपाजिट मशीन और एक पासबुक प्रिंट मशीन भी आई जली,
अग्निशमन यंत्र निकला बेकार

इंदौर। भारतीय स्टेट बैंक यानि एसबीआई की एटीएम लाबी में शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे भीषण आग लग गई। इसमें चार एटीएम, दो कैश डिपाजिट मशीन (सीडीएम) और एक पासबुक प्रिंट मशीन पूरी तरह जल गई। घटना यशवंत निवास रोड स्थित प्रसाशनिक कार्यालय की है।

ग्राहक ने बताया कि अंदर जल रही है आग

बैंक परिसर में ही एटीएम लाबी बनी हुई है। गार्ड महेश कुमार ने बताया कि एक ग्राहक एटीएम लाबी के अंदर था। उसने घबराते हुए बताया कि अंदर आग लग रही है। साथी गार्ड रामगोपाल की मदद से आग बुझाने की कोशिश की। अग्निशमन यंत्र के काम नहीं करने पर बोरिंग के पाइप से पानी डाला गया। लाबी में एयर कंडीशनर, पीवीसी की छत होने से देखते ही देखते आग ने लपटें उठने लगीं। सूचना पर दमकलकर्मी पहुंच गए। करीब दो हजार लीटर पानी से आग बुझाई गई। कुछ देर बाद सिक्योरिटी आफिसर संजय मिश्रा भी पहुंचे। मिश्रा के मुताबिक एटीएम में लाखों रुपये थे।

आज बैंक अफसरों के सामने खोले जाएंगे जले हुए एटीएम

आज रविवार को कस्टोडियन और बैंक अफसरों के सामने मशीन खोली जाएंगी। इसके बाद ही स्थिति नोटों के बारे स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। एसीपी शिवपालसिंह कुशवाह के मुताबिक घटना की जांच होगी। बैंक से सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी रिपोर्ट मांगी गई है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग!

शार्ट-सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है। हालांकि हकीकत तो जांच के बाद ही पता चलेगी। लेकिन, एक बार फिर सवाल यह खड़ा हो गया है कि एटीएम जिस जगह पर लगे हों वहां पर ऐसी वस्तुएं नहीं होना चाहिए जो तेजी से आग पकड़ती हैं।