नपा को इंतजार है, कुत्तों के काटने का,खूंखार हुए कुत्तें, मार्ग बदलकर,बच निकल रहे रहवासी समय रहते नहीं जागे तो कुत्ते किसी की जान भी डाल देंगे खतरे में नपा के जिम्मेदारों का गैर जिम्मेदाराना रवैया, रहवासियों में आक्रोश –

दैनिक अवन्तिका ब्रह्मास्त्र नीमच। शहर में कुत्तों का आतंक बड़ता ही जा रहा है। वार्ड नं. 08 की बात करें तो यहां क्लासिक क्राउन कॉलोनी में व मेट्रोसिटी के पास न्यू इन्दिरा नगर में कुत्तों की भरमार है दर्जनों की संख्या में ये टीम बनाकर राह चलते लोगो को शिकार बनाने दौड़ रहे है। नपा के जिम्मेदारों के बेतूके बयान से लगता है उन्हें भी कुत्ते के द्वारा आमजन को काटने का इंतजार है। कुत्ता राह चलते व्यक्ति को काटकर घायल करेगा तब जाकर ही नपा के जिम्मेदारों को लगेगा कि कुत्ते खूंखार है, नहीं तो तब तक वे कुत्तों पर कोई कार्यवाही नहीं करेंगे चाहे कुत्तें खूंखार होकर लोगों की जान ही खतरे में क्यों ना डाल दे?
पीड़ित रहवासियों ने बताया कि एक और पशुप्रेमियों का प्यार भी कुत्तों पर बरस रहा है वे कुत्तों से प्यार दिखाने की बात कह रहे है उन्हें बताना चाहते है कि जब कुत्तें राह चलते व्यक्ति को अचानक से काटने दौड़ते है तो वहां कुत्तों के सामने प्यार भी काम नहीं आता हैऔर जैसे तैसे खुद को खूंखार कुत्तों से बचाकर निकलना पड़ रहा है। रहवासियों ने पशुप्रेमियों से इस समाचार के माध्यम से कहा है कि वे भी एक बार इस क्षेत्र में घूमकर निकले तो वस्तुस्थिति पता चलेगी।
क्लासिक क्राउन कॉलोनी व पास स्थित मेट्रो सिटी से लगी न्यू इन्दिरा नगर में वर्तमान में दर्जनो कुत्तें यहां वहां घूमते हुए मिल जायेंगे साथ में उनके दर्जनों की संख्या में छोटे छोटे पिल्ले भी रहते है। हर बात से अनजान राह चलता व्यक्ति जिस पर अचानक से कुत्तें काटने दौड़ते है जिससे वह संभल भी नहीं पाता है और वाहन सहित गिर जाता है जिससे दहशत बैठ जाती है और कोशिश से बच गया तो उसकी किस्मत, नहीं तो वह कुत्ते का शिकार हो जाता है। इस क्षेत्र में बीते 10-12 दिनों से कुत्तों का आतंक इस कदर बड़ गया है कि आमजन को मार्ग बदल कर निकलना पड़ रहा है और लम्बी दूरी तय करना पड़ रही है। गलती से उस मार्ग पर चला गया तो उसकी खैर नहीं। कुत्तों के प्रति नगरपालिका के जिम्मेदारों का गैर जिम्मेदाराना रवैये से आमजन में गहन आक्रोश व्याप्त है। इस क्षेत्र के पीड़ित रहवासियों ने कहा कि नगरपालिका समय रहते इन कुत्तों को पकड़ने कार्यवाही कर आमजन को राहत प्रदान करें यदि किसी के साथ भी कुत्तों ने कोई अप्रिय घटना घटित करी तो नपा के जिम्मेदारों को रहवासियों के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा।