चुराए वाहनों के साथ गिरोह के बदमाश दुकानों-घरों के ताले भी तोड़ते थे बाइक चुराने वाले बदमाश

दैनिक अवन्तिका ब्रह्मास्त्र उज्जैन उज्जैन। शहर में वाहन चोरी को अंजाम देने वाले बदमाश दुकानों घरों के ताले भी तोड़कर वारदातों को अंजाम देते थे। हिरासत में आने से पहले एक गुमटी को निशाना बनाया था, लेकिन उनके हाथ कुछ खास नहीं लग पाया था। बदमाशों को देसाईनगर क्षेत्र के युवाओं ने पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया तो चोरी के 5 पांच वाहन जब्त हो गये। जिसमें बुलेट भी शामिल है। बदमाशों ने कुछ ओर वारदाते भी कबूल है। जिसकी बरामदगी की कोशिश में पुलिस लगी हुई है। माधवनगर थाना क्षेत्र के देसाईनगर से शुक्रवार-शनिवार रात वाहन चोरी करने वाले बदमाशों पर नजर रखने वाले युवाओं ने एक्टिवा सवार तीन बदमाशों को पकड़ा था और पुलिस को बुलाया था। तीनों बदमाशों के पास नीलगंगा क्षेत्र से चुराई गई एक्टिवा मिलने पर माधवनगर पुलिस ने नीलगंगा को सौंप दिया था। बदमाश हर्ष उर्फ लाला उर्फ आलूबड़ा पिता गणेश डोडियार, सुनील पिता जवाहरसिंह ठाकुर और चेतन पिता महेश वर्मा निवासी बहादूरगंज थे। जिन्होने पूछताछ में शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से साथी सागर पिता सत्यनारायण पड़ियार के साथ मिलकर वाहन चोरी करना बताया। पुलिस ने फाजलपुरा में रहने वाले सुनील को हिरासत में लिया तो चारों की निशानदेही पर 2 बाइक, 2 एक्टिवा के साथ एक बुलेट बरामद कर ली। बुलेट माधवनगर थाना क्षेत्र से चोरी की थी। एक एक्टिवा नागझिरी क्षेत्र से चुराकर लाये थे। तीन नीलगंगा क्षेत्र की है। तीनों बदमाशों पकड़ाने से पहले एक गुमटी का ताला तोड़ था। जहां उनके हाथ खास नहीं लगने पर देसाईनगर पहुंचे थे, वहां बड़ी वारदात की फिराक में थे। एएसपी गुरूप्रसाद पाराशर ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने वाले युवाओ को एसपी प्रदीप शर्मा ने 10 हजार के पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।
फरवरी 2023 में तोड़ा था मकान का ताला वाहन चोरी के साथ पुलिस को बदमाशों से 7 फरवरी 2023 को माधवनगर थाना क्षेत्र के फ्रीगंज में रहने वाले वैभव जैन के मकान में हुई चोरी सुराग भी मिला है। वहीं कुछ चोरी की बाइक का पता भी चला है। जिसके चलते बदमाशों को मंगलवार दोपहर न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। नीलगंगा थाना पुलिस की टीम शेष माल बरामद करने के लिये इंदौर जा सकती है। पुलिस के अनुसार वाहनों के साथ दुकानों-मकानों में वारदात करने वाले गिरोह का सरगना हर्ष डोडियार होना सामने आया है। उसके खिलाफ पहला अपराध वर्ष 2017 में पहला अपराध देवासगेट थाने पर दर्ज होना सामने आया है। जहां उसने वाहनों में आगजनी की थी। उसके बाद से कोतवाली, चिमनगंज, माधवनगर, नीलगंगा थाना क्षेत्र में 2021 तक 16 अपराधों को अंजाम दे चुका था। 15 अपराध चोरी के दर्ज है। अब गिरफ्त में आने पर अन्य वारदातों का पता चला है। जिसके चलते चार से पांच अपराधों ओर अलग-अलग थानों में दर्ज किये गये है। उसके साथी सागर पड़ियार के खिलाफ वर्ष 2021 में चोरी के तीन अपराध चिमनगंज और माधवनगर थाने में दर्ज है।
माइकल की चोरी हुई थी बाइक 23 फरवरी को सिविल इंजीनियरिंग करने वाले माइकल की बाइक घर के बाहर से चोरी हो गई थी। उसने बदमाशों को पकड़ने का फैसला किया और निलेश निहोरे, हर्षा चावंड, रौनक चावंड, दिनेश टाटावत, राहुल लालवत, रोहित ललावट, हर्ष मिमरोट, आशीष मिमरोट सहित अन्य साथियों के साथ रात में क्षेत्र की निगरानी करने के किराये पर ड्रोन लेकर उड़ाना शुरू कर दिया। माइकल को यकीन था कि बदमाश एक दिन दोबारा से क्षेत्र में चोरी करने आयेगें। उसका यकीन सही साबित हुआ, लेकिन उसकी बाइक बरामद नहीं हो पाई। पुलिस की हिरासत में आने के बाद वाहन बरामदगी में नीलगंगा टीआई विवेक कनोडिया, माधवनगर टीआई योगेन्द्र यादव, एसआई पवन वास्कले, सीएल माले, एएसआई लक्ष्मीकांत गौतम, प्रधान आरक्षक मनीष यादव, मंगल टेगौर, राहुल कुशवाह और टीम की भूमिका रही। वाहन खरीदने वाले भी गिरफ्तार वाहन चोरी के बाद चारों बदमाश देवास के खारी बावडी में रहने वाले जावेद उर्फ कालू खान और अब्दुल वसीम पिता अब्दुल वहीद निवासी भूरो का रोजा कमनी मार्ग को 15 से 20 हजार में बेच देते थे। नीलगंगा थाना एसआई सीएल माले ने बताया कि चोरी के वाहन खरीदने वाले दोनों लोगों को गिरफ्तार कर मामले में आरोपी बनाया गया है।