किसान परिवार के मकान में दिनदहाड़े चोरी की वारदात -अलमारी और पेटियों में रखे आभूषण-नगदी चोरी

दैनिक अवन्तिका ब्रह्मास्त्र बुलेटिन उज्जैन।
उज्जैन। किसान परिवार के मकान में बदमाशों ने दिनदहाड़े चोरी को अंजाम दे दिया। वारदात एक घंटे के दरम्यिान होना सामने आई है। इस दौरान बदमाशों ने अलमारी-पेटियां सभी का सामान अस्त-व्यस्त कर दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
भैरवगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम गोयला बुजुर्ग में रहने वाला किसान मांगीलाल पिता आशाराम चौधरी 54 वर्ष सुबह 11.30 बजे मकान का ताला लगाकर 200 मीटर दूर खेत पर गया था। किसान का परिवार भी खेत पर ही था। 12.30 बजे बहू सीमा घर लौटी, उसने ताला टूटा और सामान अस्त-व्यस्त देख परिवार को बुलाने के लिये खेत पहुंची। परिवार के लौटने पर सामने आया कि बदमाशों ने ताला तोडऩे के बाद अलमारी और पेटियों में रखे 10 हजार रूपये नगद, 55 हजार रूपये कीमत का सोने का हार, 25 ग्राम से अधिक का बाजूबंद, सोने का मंगलसूत्र, 25 ग्राम बाजू में पहने वाला कड़ा, 400 ग्राम वजनी चांदी की पायजेब, 500 ग्राम वजनी चांदी का पैर में पहने वाला आमला चोरी किया है। आभूषणों की कीमत 4 लाख 97 हजार रूपये  है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस जांच के लिये मौके पर पहुंची। एसआई शोभाराम किरार ने बताया कि चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र होने पर सीसीटीवी कैमरों नहीं मिले है। बावजूद पुलिस बदमाशों का पता लगाने के सभी प्रयास कर रही है।
पोते से गेहूं मांगने आये थे 2 बाइक सवार
मांगीलाल चौधरी ने बताया कि खेत पर फसल कटाई का काम चल रहा है। परिवार सुबह से खेत पर था। वह सुबह 11.30 बजे पोते के साथ घर से खेत पर जाने के लिये निकल रहे थे। उसी दौरान 2 युवक पोते से गेहूं मांगने के लिये आये थे। वही वारदात के बाद आसपास की महिलाओं ने बताया कि मकान के सामने बाइक पर सवार 2 युवको को मोबाइल पर बाते करते खड़ा देखा था। जिनके चेहरे पर नकाब बंधा हुआ था। चौधरी परिवार ने उक्त दोनों संदिग्धों पर ही वारदात की आशंका जताई है।
चायपत्ती बेचने आये बदमाशों की थी वारदात
हिदपुररोड थाना क्षेत्र के ग्राम ईशनखेड़ी में 5 मार्च को 2 किसान परिवार के मकानों में दिनदहाड़े चोरी की वारदात हुई थी। उस दौरान सामने आया था कि वारदात से पहले बाइक सवार बदमाश चायपत्ती बेचने के बहाने किसानों के घरों तक पहुंचे थे और पानी मांगकर पिया था। उस दौरान घर की रैकी कर ली गई थी। किसान परिवारों के खेत पर जाने के बाद बदमाशाों ने आकर पहले वहां खेल रहे बच्चों को धमकाकर भगाया था उसके बाद वारदात को अंजाम देकर भाग निकले थे।
मैनेजर के मकान पर भी बोला धावा
बदमाशों ने शनिवार-रविवार रात आगररोड मेडिकल कॉलेज से पहले मंगल सागर कालोनी में रामेश्वर पिता गोवर्धनदास बैरागी के मकान का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। रामेश्वर विश्वकर्मा धर्मशाला का मैनेजर है। रात में वह गणगौर दरवाजा धर्मशाला में परिवार सहित गया हुआ था। चोरों ने उसके मकान से 11 हजार रूपये नगद, चांदी के सिक्के, पायजेब और सोने की अंगूठी पर हाथ साफ किया है। चिमनगंज थाना पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज किया है। बदमाश कालोनी के मार्ग पर लगे कैमरों में कैद होना बताए जा रहे है।