उद्यान विभाग के प्रभारी श्री तिवारी द्वारा विभाग की समीक्षा की गई

दैनिक अवन्तिका ब्रह्मास्त्र बुलेटिन …उज्जैन ।

उज्जैन: उद्यान विभाग के प्रभारी एमआईसी सदस्य श्री शिवेंद्र तिवारी द्वारा सोमवार को उद्यान विभाग के अधिकारियों, उपयंत्रियों के साथ उद्यान विभाग की समीक्षा बैठक की गई एवं विभाग से संबंधित कार्यों की जानकारी प्राप्त की गई एवं आगामी कार्य योजना पर चर्चा की गई।
समीक्षा बैठक में प्रभारी सदस्य श्री तिवारी द्वारा अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि उद्यान विभाग का रखरखाव एवं संधारण कार्य सुचारू रूप से किया जाए गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए नगर निगम के उद्यान हरे भरे रहे इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए साथ ही उद्यान में पक्षियों के लिए पीने के पानी के लिए सकोरे रखें जाए। प्रत्येक झोन में एक आदर्श उद्यान का निर्माण नगर निगम द्वारा किया जाना है इसके लिए उद्यान का चयन किया जाए।
उद्यानों के रखरखाव, साफ सफाई एवं संधारण हेतु उद्यान में मालियों को रखा जाए साथ ही उद्यानों में नियमित रूप साफ- सफाई  हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
बैठक में उद्यान विभाग के सहायक यंत्री श्री आदित्य शर्मा एवं झोन के उपन्यत्रीगण उपस्थित रहे।
निर्माण कार्यों का निरीक्षण
प्रभारी सदस्य श्री शिवेंद्र तिवारी द्वारा झोन क्रमांक 01 वार्ड क्रमांक 5 अंतर्गत नाला निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया एवं संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की गई जिसमें बताया गया कि ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है प्रभारी सदस्य श्री तिवारी द्वारा अधिकारियों से कहा कि संबंधित ठेकेदार से कार्य नही किए जाने के संबंध में जानकारी लेते हेतु कार्य को प्रारंभ करवाया जाए एवं निर्धारित समय सीमा कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण करवाए जाने का प्रयास किया जाए। झोन क्रमांक दो अंतर्गत नक्षत्र होटल से पिंगलेश्वर तक सड़क निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया एवं आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई।
इस दौरान जोनल अधिकारी श्री मनोज राजवानी, श्री राजकुमार राठौड़, उपयंत्री श्री मोहित मिश्रा, श्री उमाकांत शर्मा उपस्थित रहे।