नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय के देख रेख में ही चलेगा उज्जैन का वार रूम

लोकसभा में हर सीट पर फुंक – फुंक कर रखेंगे कदम

इंदौर। हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की सफल पटकथा लिखने के बाद कैलाश विजयवर्गीय का फोकस अब पूरी तरह से मालवा और निमाड़ यानी इंदौर और उज्जैन संभाग पर होगा। इस संभाग के अंतर्गत आठ लोकसभा सीटें आती हैं। इसके लिए कैलाश विजयवर्गीय की निगरानी में सेंट्रल वार रूम बनाया जा रहा है, जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव कर चुके है।
दरअसल, लोकसभा चुनाव में मालवा-निमाड़ की सीटों पर कब्जा बरकरार रखने की भाजपा की रणनीति इंदौर से तय होगी। इंदौर के मुख्य चुनाव कार्यालय में न सिर्फ केंद्र और प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारी बैठकें लोकसभा सीटों के लिए दिशा निर्देश और रणनीति भी जारी करेंगे।

चुनाव कार्यालय में बनाए जाने वाले मीडिया रूम में पल-पल का अपडेट उपलब्ध रहेगा। पार्टी ने यहीं वार रूम भी बनाया है। इसके अलावा वरिष्ठ नेताओं द्वारा ली जाने वाली गोपनीय बैठकों के लिए एक विशेष सभाकक्ष तैयार किया गया है। पार्टी कार्यालय की तीसरी मंजिल पर बनाया गया यह गोपनीय सभा कक्ष हाई टेक है। इंदौर देश के लगभग मध्य में स्थित है।
यहां से दिल्ली सहित अन्य शहरों की कनेक्टिविटी बहुत आसान है। इंदौर एयरपोर्ट से रोजाना 100 से ज्यादा उड़ाने देश के अन्य शहरों के लिए उड़ती हैं। प्रदेश के प्रमुख नेताओं का इंदौर आना-जाना लगा रहता है। इंदौर में बनाए गए लोकसभा चुनाव कार्यालय के लिए कार्यालय प्रभारी घनश्याम शेर को बनाया गया है।
इंदौर लोकसभा प्रभारी सुमेरसिंह सोलंकी, लोकसभा संयोजक रवि रावलिया, सह संयोजक गोपाल गोयल होंगे। हाई टेक कार्यालय में सूचनाओं का लगातार आदान प्रदान होगा। व्यवस्था इस तरह से बनाई गई है कि एक दिन में पांच हजार से ज्यादा सूचनाएं कार्यकर्ताओं तक पहुंचा सकते हैं।