81 वर्षीय भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा पर नाबालिग से यौन उत्पीड़न का आरोप

केस दर्ज, पुलिस जांच जारी, येदियुरप्पा की ओर से नहीं आई कोई सफाई

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। येदियुरप्पा के खिलाफ नाबालिग के यौन शोषण का आरोप है।
यह पूरा मामला पिछले महीने का है। महिला के आरोपों के बाद केस दर्ज किया गया है। महिला का कहना है कि वह अपनी बेटी के खिलाफ बलात्कार के मामले में न्याय की मांग करते हुए 2 फरवरी को येदियुरप्पा के आवास पर गई थी और मांग की थी कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाए।
एफआईआर के अनुसार, येदियुरप्पा कथित तौर पर नाबालिग को एक कमरे में ले गए, दरवाजा बंद कर दिया और उसका यौन उत्पीड़न किया। महिला ने एफआईआर में आगे आरोप लगाया कि जब उसने येदियुरप्पा की हरकत पर आपत्ति ली, तो उन्होंने कहा कि वह जांच कर रहे थे कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ है या नहीं। बाद में येदियुरप्पा ने कथित तौर पर माफी मांगी और महिला से मामले के बारे में किसी को नहीं बताने को कहा।
पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। जब तक हम नहीं जानते कि वास्तव में सच्चाई क्या है, हम कुछ भी खुलासा नहीं कर सकते। यह एक बहुत ही संवेदनशील बात है क्योंकि इसमें हमारे राज्य के एक पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं। – जी परमेश्वर, कर्नाटक के गृह मंत्री
बेंगलुरु की सदाशिवनगर पुलिस ने पाक्सो एक्ट की धारा 8 (यौन उत्पीड़न) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (ए) (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है।