महाकाल क्षेत्र में पराठे का ठेला लगाने वाले युवक पर चाकू से हमला रिश्तेदार के विवाह समारोह में शामिल होकर घर लौट रहा था  तीन लोगों ने पुराने विवाद को लेकर गुदरी चौराहे पर किया हमला

दैनिक अवंतिका उज्जैन
 उज्जैन। शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात गुदरी चौराहे पर एक युवक को तीन लोगों ने घेर लिया और उसे पर चाकू से हमला कर दिया हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है हमले को अंजाम देने के बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो गए। बताया जाता है कि आरोपियों से युवक का पुराना विवाद था और इसी के चलते उन्होंने इस हमले को अंजाम दिया है। लोगों की मदद से घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे उपचार दिया जा रहा है घटना की जानकारी लगने के बाद महाकाल थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और घायल युवक के बयान लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आपको बता दे की महाकाल क्षेत्र में आए दिन आपराधिक घटनाएं होती रहती है इसके पहले भी यहां पर एक संत को बहरा में से पीटा गया था उसके बाद एक मीडिया कर्मी के साथ भी मारपीट हुई थी इसके अलावा बाहर से आने वाले श्रद्धालु भी अपराधिक घटनाओं के शिकार हो चुके हैं लेकिन महाकाल क्षेत्र में पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है कई बार तो यह स्थिति रहती है कि हर फूल वह ठेले की दुकान लगाने वाले  रोड पर  पाइप से एक दूसरे को मारपीट करते देखे गए हैं जिसके वीडियो भी वायरल हुए हैं लेकिन एक घटना के बाद दूसरी बड़ी घटना महाकाल क्षेत्र में होना अब आम बात हो गई है।
महाकाल थाना पुलिस ने बताया कि भागसीपुरा निवासी यश उर्फ चीनू राव पिता अनिल शुक्रवार देर रात अपने रिश्तेदार के यहां विवाह समारोह में शामिल होकर लौट रहा था इसी दौरान गुदरी चौराहे पर रात में उसे जतिन, टीनू राव और राज बिलोतीपुरा नामक युवकों ने यश को रोककर उसके साथ गाली गलौज कर उस पर चाकू से हमला कर दिया। पीठ व शरीर के अन्य हिस्से में चाकू लगने से यश गंभीर रूप से घायल हो गया। और हमले को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से भाग निकले। लहूलुहान हालत में घायल घटनास्थल पर पड़ा था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर आई और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल यश ने बताया कि वह महाकाल क्षेत्र में पराठे का ठेला लगाता है और दुकान लगाने की बात पर उसका उनसे पुराना विवाद चल रहा है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
पुलिस ने घायल यश के बयान लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है तथा पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। इधर महाकाल थाना क्षेत्र में आए दिन हो रही मारपीट व अन्य वारदातों से क्षेत्रवासी परेशान है। वहीं बाहर से आने वाले श्रद्धालु भी इस तरह की आपराधिक घटनाओं की वजह से परेशान है। इसके पहले भी महाकाल क्षेत्र में कई आपराधिक वारदातें हो चुकी है। यहां हरफूल की व माला कंठी की दुकान लगाने वाले आपस में विवाद करते हैं और नौबत मारपीट तथा चाकूबाजी तक पहुंच जाती है यहां दुकान लगाने वाले लोगों में कई आपराधिक किस्म के लोग भी है जो नशे का सेवन कर किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम देने से नहीं चूकते हैं पुलिस को यहां की सुरक्षा के उचित बंदोबस्त करना चाहिए ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालु सही क्षेत्र लोग कोई भी आपराधिक घटना का शिकार ना हो।