परिजन बोले भावना की हत्या हुई, एसपी से की ससुरालवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पति को अर्टिगा कार, बुलेट दी गई, अब 10 लाख मांग रहा था, नहीं दे पाए तो बेटी को मार डाला

उज्जैन। 10 मार्च को मेट्रो टॉकिज की गली में भावना तिवारी की मौत को परिजनों ने हत्या बताया है। भावना के पिता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर कहा कि ससुराल वाले कह रहे हैं कि दरवाजा तोड़कर रस्सी काटकर लड़की को उतारा लेकिन मौके पर न दरवाजा टूटा मिला, न रस्सी मिली, पंखा व्यवस्थित था। जब वे पहुंचे तो भावना को पलंग पर लेटा रखा था, ससुराल वाले बोल रहे दुपट्टे से लगाई, फिर बोले रस्सी से फांसी लगाई, सास ने कहा टॉवल से आत्महत्या की। ऐसे में हर ससुराल का हर आदमी अलग-अलग बात कह रहा था। परिजनों ने आरोप लगाया कि बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था, इसी कारण उसकी हत्या कर दी गई।
अंकपात मार्ग निवासी सियाराम बैरागी ने पुलिस अधीक्षक के नाम की शिकायत में कहा कि पुत्री भावना बैरागी आयु 21 वर्ष का विवाह ललित तिवारी पिता गोविंद तिवारी निवासी मेट्रो टॉकिज कि गली के सांथ 4 मई 2023 को हुआ था। विवाह के बाद से ही पुत्री के ससुराल वाले जिसमें उसके पति ललित तिवारी, सास अनिता तिवारी, ससुर गोविंद तिवारी, उसके देवर मयंक तिवारी, राज तिवारी, एवं मामा ससुर विवेक तिवारी एवं नितिन तिवारी द्वारा निरंतर दहेज के लिये प्रताड़ित किया जाता रहा है, ताने दिये जाते रहे है, कई बार मेरी पुत्री भावना के सांथ मारपीट भी कि गई। पुत्री की खुशी के लिये ससुराल वालों को अर्टिगा कार एवं एक बुलेट दी गई, किन्तू उसके पश्चात भी उनकी मांग कम नही हो रही थी, भावना का पति ललित तिवारी व्यापार के लिये दस लाख रूपये की मांग मेरी पुत्री से करने लगे। सियाराम बैरागी ने बताया कि भावना ने बताया था कि पति ललित के कई लड़कीयो से अवैध संबंध थे एवं सट्टा खेलने कि भी लत लगी थी, जिससे मेरी पुत्री भावना और अधिक टुट गई थी, मेरे द्वारा ललित तिवारी को इसके लिये समझाया भी था किन्तू उसने मुझे यह कहकर भगा दिया कि तुम्हारी लड़की तो खुश है ना तुमको हमारे जीवन मे हस्ताक्षेप करने का अधिकार नहीं है। सियाराम के अनुसार 10 मार्च को भावना व उसका पति ललित मेरे घर पर दोपहर करीब 2.30 पर आय थे वहाँ पर भी मेरी पुत्री ने अपने पति व सास, ससुर, दोनो देवर व अपने दोनो मामा ससुर के संबंध मे फिर वही शिकायत कि वह दस लाख रूपये कि मांग कर रहे है, मैं सभी से बहुत परेशान हो गई हूं, या तो वह मुझे मार देगे या फिर मैं अपनी जान दे दूंगी। 10 मार्च 2024 की शाम को ही भावना अपने पति के साथ ससुराल चली गई। ससुराल जाने के बाद ही शाम करीब 6ः55 पर फिर मां के पास फोन आया और उसने कहा कि आप लोग यहाँ आ जाओ ये सब लोग मुझे मार देंगे यह बोलकर फोन काट दिया और आधे घंटे बाद ही ससुराल से खबर आई कि आपकी बेटी अब इस दुनिया मे नही रही। अस्पताल में भावना को जैसे मृत घोषित किया यह देख कर उसका पति ललित एवं उसके परिवार वाले उसे वही छोड़कर भाग गये। भावना के पति सियाराम बैरागी के साथ परिजनों ने ससुराल वालों पर भावना की हत्या का आरोप लगाते हुए इन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की।