पास्ता में निकला काॅकरोच, विस्ट्रो रेस्टोरेंट का लाइसेंस निलंबित

 

इंदौर -उज्जैन के होटल रेस्टोरेंट आदि के लिए भी सबक

भोपाल। एमपीनगर के एक माल स्थित विस्ट्रो रेस्टोरेंट के पास्ता में कॉकरोच निकलने के बाद उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। भोपाल की यह घटना इंदौर, उज्जैन सहित प्रदेश के तमाम शहरों के होटल, रेस्टोरेंट जैसे खाद्य सामग्री परोसने वाले संस्थानों के लिए एक सबक होनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि इन शहरों में भी आए दिन किचन में गंदगी और कीड़े मकोड़े तथा कॉकरोच को लेकर खबरें आती रहती है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शांतनु त्रिपाठी ने मंगलवार दोपहर के समय खाद्य सुरक्षा अधिकारी को शिकायत दर्ज कराई कि एमपी नगर स्थित माल के विस्ट्रो रेस्टोरेंट में उनकी पत्नी पास्ता खाने गई थीं। आर्डर पर जब पास्ता लिया गया, तो उसमें जला हुआ काॅकरोच मिला।

रेस्‍टाेरेंट के स्‍टाफ ने किया विवाद

उन्होंने जब रेस्टोरेंट के स्टाफ को कॉकरोच दिखाया तो वह विवाद करने लगे। जिसके बाद इसकी शिकायत की गई। शिकायत के आधार पर खाद्य अमला जांच करने पहुंचा, तो उसे वहां दर्जनों कॉकरोच मिले।
रेस्टारेंट मैनेजर भी कॉकरोच को लेकर कोई जवाब नहीं दे सके। जिसको देखते हुए अमले ने रेस्टोरेंट का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। खाद्य अफसरों का कहना है कि रेस्टोरेंट के संचालक ओमप्रकाश बलवानी हैं। इस मामले में शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है।