विवाहिता से प्रेम प्रसंग की मिली थी युवक को सजा चप्पलों से पिटवाया था-काटी थी आधी मूंछ, हिरासत में 3 आरोपित

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन। विवाहिता से प्रेम प्रसंग और अपने साथ लेकर भागने की युवक को अमानवीय सजा दी गई थी। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया और युवक को तलाश कर उसकी शिकायत पर 6 धाराओं में प्रकरण दर्ज कर महिला सहित तीन आरोपितों को हिरासत में ले लिया। तीनों ने युवक की चप्पलों से पिटाई करवाई थी, आंधी मंूछ काटकर गंजा किया था और जूतों की माला पहनाकर पेशाब पिलाया था।
बुधवार सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हुआ। जिसमें एक युवक को जूतों की माला पहनाकर उसे चांटने को कहा जा रहा था। जूते सिर पर रखवाए जा रहे थे। यही नहीं उसकी आंधी मंूछ काटने और गंजा कर गांव में घूमने के साथ बोतल में पेशाब भरकर पिलाई जा रही थी। वीडियो काफी अमानवीय होने पर पुलिस ने संज्ञान लिया और वीडियो में दिख रहे युवक की जानकारी प्राप्त की। वीडियो भाटपचलाना के ग्राम गांवडी का होना सामने आया। उसमें दिखाई दिया युवक जितेन्द्र बंजारा निवासी ग्राम भीलखेड़ा पानबिहार चौकी घट्टिया होना सामने आया। पुलिस ने उसकी तलाश की और भाटपचलाना थाने लाया गया। जहां उसके साथ हुई अमानवीता पर मामले में धारा 232, 294, 342, 355, 365, 500 का प्रकरण दर्ज कर सामने आये आरोपित बाबू बंजारा, जीवन बंजारा और पेपाबाई की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किये। देर शाम तीनों को हिरासत में ले लिया गया। एएसपी नितेश भार्गव ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। गुरूवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
आरोपितों के परिवार की महिला से था प्रेम प्रसंग
घटनाक्रम के पीछे का पता करने पर सामने आया कि जितेन्द्र बंजारा कुछ समय पहले आरोपितों के परिवार की विवाहित महिला को प्रेम प्रसंग के चलते अपने साथ भगा ले गया था। आरोपित भी बंजारा समाज से जुड़ा हुआ है, दोनों पक्ष मजदूरी करते है। महिला 2 बच्चों को छोड़कर जितेन्द्र के साथ गई थी, जिसकी तलाश करते हुए दोनों को चार-पांच दिन पहले महिला के परिजन राजस्थान से पकड़कर ग्राम गांवडी लेकर आये थे। जहां परिजनों ने महिला से ही उसके प्रेमी की चप्पलों से पिटाई करवाई थी, उसके बाद अमानवीय प्रताडऩा दी गई थी। गांव में जितेन्द्र के साथ हुई आमानवियता का कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया था, जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया था।बंजारा समाज के ग्रुप में वायरल हुआ था वीडियो
बताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग में युवक के साथ हुई अमानवियता का वीडियो सबसे पहले बंजारा समाज के ग्रुप में वायरल हुआ था, जहां से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जो बुधवार सुबह पुलिस तक पहुंच गया था। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई थी और जांच शुरू कर बंजारा समाज से जानकारी जुटाई थी। ग्रामीण एएसपी नितेश भार्गव ने भाटपचलाना पुलिस को ग्राम गांवड़ी भेजा था, जहां सुबह बंजारा समाज के सभी लोग मजदूरी पर जाना सामने आये थे। जिनकी तलाश कर उन्हे हिरासत में लिया गया। पीडि़त युवक उज्जैन मजदूरी के लिये आ गया था। जिससे संपर्क कर उसे थाने बुलाया गया।