आगर क्षेत्र बदनाम हुआ, एक ही संपत्ति दो से तीन लोगों को बेच रहे

-रियल स्टेट में खरीदारों के बीच आगर क्षेत्र बदनाम हुआ

 

-सोश्यल मिडिया के ग्रुप में ही सीधे तौर पर सावधान किया गया खरीदारों को

उज्जैन। रियल स्टेट कारोबारियों के बीच आगर क्षेत्र में संपत्ति की खरीदी बिक्री को लेकर अच्छी स्थिति सामने नहीं आ रही है। एक ही संपत्ति दो से तीन लोगों को बेचे जाने के यहां धडल्ले से मामले सामने आ रहे हैं। सोश्यल मिडिया के ग्रुप में ही सीधे तौर पर कारोबारियों ने एक दुसरे को सावधान किया है। आगर में ऐसे ही मामले में अच्छा खासा हंगामा हुआ है और दो पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है।

उज्जैन में रियल स्टेट का काम करने वाले व्यवसाईयों ने सोश्यल मिडिया पर एक ग्रुप बना रखा है इस ग्रुप में खरीददार और बेचवाल सभी जुडे हुए हैं। बुधवार को ग्रुप में आगर क्षेत्र की एक जमीन बेचने के लिए सूचना डालने पर साफ तौर पर एक अन्य ग्रुप के सदस्य ने लिखा कि आगर तरफ जाने से बचें उधर फर्जी लोग हैं। संबंधित ने यहां तक लिखा की में खूद फंसा हुआ हुं और 25 प्रतिशत राशि लेने के बाद भी पार्टी रजिस्ट्री करने नहीं आ रही है। उधर  सब लोग प्लानिंग के साथ दलाल और बेचवाल काम कर रहे हैं। यहां तक लिखा गया कि उज्जैन के लोगों ने भी वहां जमीन ले रखी है। जवाब में लिखा गया कि कोई उज्जैन वाला आगर की और जाने की गलती न करे। बात यहीं तक सिमित नहीं रही और ग्रुप पर सचेत करने वाले ने लिखा कि आगर तरफ जमीन खरीदो तो थाने से पहले आदमी का परिचय निकाल लो। इंदौर वाले भी कई लोग रो रहे हैं।

उधर आगर में विधायक बैठे धरने पर-

मामला सोश्यल मिडिया में सतर्कता के बतौर चल रहा था । एक पक्ष यह भी था कि आगर की और खरीदी की जा रही है और ऐसे सभी नहीं हैं। सोलर कंपनी ने खरीदी की है। अंत में बात ग्रुप पर यहां आकर सिमट गई की जिसे खरीदी करना है वो करे और जिसे सचेत रहना है रहे। गुरूवार को आगर में ऐसे ही धोखाधडी के मामले में विधायक मधू गेहलोत को धरने पर बैठना पडा है। बेचवाल ने खरीदार के साथ धोखाधडी की थी। इस पर खरीदार थाने पहुंचा तो उससे तीन लाख रूपए पुलिस कर्मियों ने वसूल लिए मात्र प्रकरण दर्ज करने की एवज में। इसकी जानकारी लगने पर विधायक धरने पर बैठ गए और एसपी को आकर मामला संभालना पडा। यही नहीं मामले में दो पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए जांच करवाने का आश्वासन देना पडा है।

एक नहीं अनेक प्रकरणों में खरीदार परेशान-

सूत्र जानकारी दे रहे हैं कि आगर क्षेत्र में बाहर के खरीदारों से जमकर धोखाधडी की जा रही है। इसे लेकर अनेक शिकायती आवेदन संबंधित जिम्मेदारों के पास पडे हैं और कार्रवाई की अपेक्षा की जा रही है। धोखाधडी करने वाले बिलकुल नहीं डर रहे हैं कारण यह है कि बाहर का खरीदार कितने चक्कर काटेगा। स्थानीय एवं आसपास के क्षेत्र के बेचवाल वहीं के वहीं मामलों को दबवाने के तहत यह खेल खेल कर सीधे तौर पर रियल स्टेट कारोबार को प्रभावित ही नहीं कर रहे हैं क्षेत्र के विकास को भी अवरूद्ध किया जा रहा है।