खजराना गणेश में दर्शन का लगेगा शुल्क ..! अफवाह फैलते ही मचा हड़कंप

 

इंदौर। खजराना गणेश मंदिर को दुनियाभर में जाना जाता है। दूर- दूर से लोग यहां पर अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए आते हैं। इसी बीच एक संदेश वायरल हुआ कि मंदिर में शीघ्र दर्शन के लिए दर्शन शुल्क लगना शुरू हो गया है। ये मैसेज वायरल होते ही इंदौर में तीखी प्रतिक्रिया आने का सिलसिला शुरू हो गया, जिसके तुरंत बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने स्पष्ट किया कि ये संदेश अफवाह है और ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है ।

 

गौरतलब है कि इंदौर में खजराना गणेश मंदिर की दर्शन व्यवस्था से जुड़ा एक मैसेज वायरल होते ही हड़कंप मच गया। मैसेज वायरल हुआ कि खजराना गणेश मंदिर में प्रथम गैलरी से दर्शन के लिए अब 50 रुपए दर्शन शुल्क देना होगा। यदि दो लोग जाते हैं तो सौ रुपए शुल्क होगा। बच्चों का शुल्क नहीं लगेगा। इसके लिए सीढ़ियों के पास में ही काउंटर टेबल लगाई गई है। सीढ़ियों पर चढ़ते ही आपको यह काउंटर टेबल दिख जाएगी। यहां से रसीद कटाकर भक्त प्रथम गैलरी से भगवान के दर्शन कर सकते हैं। इस गैलरी के पीछे एक कॉमन गैलरी बनी है जहां से दर्शन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। ऐसे जानकारी वायरल होते ही शहर के जागरूक लोग सक्रिय हुए और इस पर तीखी प्रतिक्रिया आने लगी..जिसके तुरंत बाद कलेक्टर आशीष सिंह का बयान भी सामने आ गया। कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि मंदिर में दर्शन शुल्क को लेकर वायरल हो रहा मैसेज अफवाह है। वैसे भी ऐसे निर्णय मंदिर की प्रबंध समिति की बैठक में ही हो सकते है.,जो आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण फिलहाल नहीं हो सकती है। कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि दर्शन शुल्क जैसा कोई प्रस्ताव भी नहीं है ।

सिर्फ चांदी के गणेश जी का लगता है अर्चन शुल्क

मंदिर में चांदी के गणेश जी के अर्चन का निर्धारित शुल्क तय है और ये व्यवस्था लंबे समय से जारी है। मंदिर से जुड़ा ऐसा संदेश कैसे और किनसे वायरल किया.ये जांच का विषय हो सकता है।