उज्जैन में जल संकट- देवासी नगर में 3 महीने से नलों में नहीं आ रहा पानी, रहवासी परेशान

उज्जैन। भीषण गर्मी में शहर में कई जगह जल संकट खड़ा हो गया है। नगर निगम भी जल की आपूर्ति ठीक ढंग से नहीं कर पा रहा है, जिसके कारण लोग बेहद परेशान हैं। नानाखेड़ा के पास स्थित देवासी नगर में 3 महीने से नलों में पानी नहीं आ रहा है। रहवासियों की कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है। देवासी नगर गली नंबर 2 निवासी श्रीमती दिशा प्रजापत ने दैनिक ब्रह्मास्त्र को बताया कि यहां पर एक दिन छोड़कर नल में पानी आने की व्यवस्था है , लेकिन अब एक दिन छोड़कर भी नलों में पानी नहीं आ रहा है। एक दिन छोड़कर नलों में पानी आने की व्यवस्था के तहत आज पानी आना चाहिए था, लेकिन आज भी नहीं आया। रहवासी परेशान हैं ।उन्हें अपने काम -काज छोड़कर बहुत दूर-दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

शाम को काम से लौटते ही दूर-दूर तक पानी के लिए भटकते हैं लोग

रहवासियों ने बताया कि कुछ लोग मोटर लगाकर पानी खींच लेते हैं, लेकिन जिनके पास मोटर नहीं है वे लोग कहां जाएं ? उन्हें पानी कैसे मिलेगा ? अधिकांश रहवासी शाम को अपने काम धंधे से आते ही सबसे पहले पानी की तलाश में दूर-दूर तक भटकते रहते हैं। बहुत दूर से उन्हें डिब्बों में भरकर पानी लाना पड़ता है। कुछ रहवासियों का कहना है कि गली नंबर दो और उसके आसपास के क्षेत्र में नल में पानी बिल्कुल भी नहीं आ रहा है। दो गली छोड़कर जरूर पानी आ रहा है।

मार्च माह के पहले से ही शुरू हो गया था जल संकट

एक-दो दिन की बात हो तो लोग किसी तरह जीवन काट लें ,लेकिन यहां तो पिछले तीन माह से पानी नहीं आ रहा है। गर्मी की बात तो छोड़िए ठंड के दिनों में भी पानी ठीक से नहीं आया। मार्च माह के पहले से ही जल संकट शुरू हो गया था। उनका कहना है कि कई बार शिकायत की जा चुकी है ,लेकिन इस समस्या का कोई हल ही नहीं निकल रहा है । नगर निगम पानी के टैंकर भी नहीं पहुंचा रहा है, जिससे रहवासियों को कुछ राहत मिल सके।