रतलाम में भी हो गया था लेन-देन तभी दिल्ली से आई सीबीआई ने छापा मार दिया, एक दर्जन से अधिक नर्सिंग कॉलेज शंका के घेरे

ब्रह्मास्त्र (ओम त्रिवेदी) रतलाम

रतलाम में सीबीआई के नर्सिंग कॉलेज में छापे के बाद जिलेभर के एक दर्जन से अधिक नर्सिंग कॉलेज शंका के घेरे में आ गए हैं। नर्सिंग कॉलेज में सीबीआई के ताबड़तोड़ छापे में बताया जाता है कि 13 लाख रुपए से अधिक की राशि बरामद की और कुछ कॉलेज के जिम्मेदारों को हिरासत में लिया गया है।

सीबीआई की छापेमारी उस दौरान हुई थी जब भोपाल, इंदौर से आए विशेषज्ञ अधिकारियों का एक दल नर्सिंग कॉलेजों का निरीक्षण कर रहा था तथा इन इन कॉलेज की रिपोर्ट साफ सुथरी बनाकर इस तरीके से पेश करना था कि यह सब दूध के धुले हुए हैं और इसी को लेकर के मोटा माल का लेनदेन हो गया था और बचे हुए अन्य नर्सिंग कॉलेज का भी निरीक्षण आगे करने की रूपरेखा तैयार थी लेकिन इसी बीच उच्च स्तरीय निर्देशों के बाद सीबीआई का विशेष दल बल अचानक पहुंचा और शासकीय एवं प्राइवेट कॉलेज पहुंचकर जिम्मेदारों से पूछताछ की और कुछ जिम्मेदारों को हिरासत में लिया है।

इसी प्रकार निरीक्षण करने वाला अधिकारियों के बड़बड़ स्थित होटल के रूम, जहां ये लोग ठहरे हुए थे, वहां भी छापा डालकर छानबीन की उसमें उन्हें 7 लाख से अधिक की राशि बरामद हुई हैं। नर्सिंग कॉलेज में निर्धारित मापदंडों का पालन नहीं होना और अनियमित की जांच के लिए जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन एवं स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों की जिम्मेदारी होती है लेकिन कोई इसकी और ध्यान नहीं देता है उसी का परिणाम है कि सीबीआई को यहां बड़ी कार्रवाई करना पड़ी।