धुर विरोधी महाराजा ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल पहुंचे राजा दिग्विजय

 

राजमाता माधवी राजे को दी श्रद्धांजलि, कमलनाथ के कट्टर समर्थक रहे सक्सेना भी पहुंचे महल, नाथ ने बताया था ‘गद्दार’

ग्वालियर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ग्वालियर पहुंचे और उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर श्रद्धांजलि दी। रिश्तों की दूरियां तब कुछ कम होती नजर आई जब राजा यानी दिग्विजय सिंह सीधे महाराजा ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल पर पहुंचे। गौरतलब है कि राजा और महाराजा के बीच वर्षों से एक तरह से राजनीतिक दुश्मनी चली आ रही है। ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया से भी राजा दिग्विजय सिंह की कभी नहीं पटी।
इसके पूर्व कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना भी सिंधिया के निवास पर पहुंचे। कुछ दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सक्सेना को गद्दार कहकर संबोधित किया था।
पूर्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता दीपक सक्सेना एकाएक सक्रिय हो गए हैं। पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिना नाम लिए कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले नेताओं को गद्दार कहा था। यह भी बोले थे कि छिंदवाड़ा की जनता इन्हें सबक सिखाएगी। इस बयान के बाद अचानक दीपक सक्सेना की सक्रियता बढ़ गई है। कभी उनके खास समझे जाने वाले सक्सेना ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद अब भी फुल एक्टिव नजर आ रहे हैं।
दरअसल कमलनाथ के धुर विरोधी समझे जाने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल जय विलास पैलेस में शुक्रवार को दीपक सक्सेना श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इसकी तस्वीर सामने आई है। दीपक सक्सेना के साथ उनके छोटे बेटे अजय सक्सेना भी मौजूद थे। ज्योतिरादित्य घर जाने को लेकर दीपक सक्सेना यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि वे छिंदवाड़ा में भाजपा में रहकर कमलनाथ को सीधी टक्कर देंगे। लोकसभा चुनाव का परिणाम आना शेष है लेकिन जिस तरह से दीपक सक्सेना फुल एक्टिव मोड में हैं उससे यही कहा जा सकता है कि आने वाले समय में छिंदवाड़ा की राजनीतिक सरगर्मी और भी तेज होगी।