इंदौर में शाम को तेज हवा के साथ बारिश, सुबह फिर कड़ी धूप, मालवा में चली आंधी

 

पेड़ और बिजली के खंभे गिरे, टिनशेड की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

इंदौर । शहर में कल शाम तेज हवा चलने और हल्की बारिश से नौतपा की भीषण गर्मी पर पानी के कुछ छींटे पड़े। राहत इसलिए नहीं मिली क्योंकि उमस बढ़ गई। मालवा -निमाड़ अंचल में शनिवार के बाद रविवार को भी आंधी के साथ वर्षा हुई। रतलाम के गांव अरनिया पीथा स्थित पेट्रोल पंप के पास खड़े नीलेश बैरागी निवासी रविदास मोहल्ला, शामगढ़ (मंदसौर) और ग्राम रीछा चांदा में 50 वर्षीय वेलजी डोडियार निवासी ग्राम खांदन (केलकच्छ) थाना बाजना की आंधी से उड़े टिनशेड की चपेट में आने से मौत हो गई। आलोट क्षेत्र में मनोरंजन मेले में लगे टेंट-तंबू उखड़ गए।

मकान, पेड़ और बिजली के खंभे गिरे

भीमाखेडी स्थित अंडरब्रिज पर पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। खंडवा के हरसूद व खालवा क्षेत्र में मकान और पेड़ गिर गए व छतों के टिनशेड उड़ गए व बिजली के तार टूट गए। आकाशीय बिजली से गिरने से तीन गोवंशी की मौत हो गई। गांव सोनखेड़ी में बिजली के खंभे व पेड़ गिरने से सड़क पर आवाजाही ठप हो गई। मंदसौर, सीतामऊ, दलौदा, नीमच जिले व अन्य क्षेत्रों में भी कुछ देर वर्षा हुई।

पेड़ गिरने से यातायात बाधित

खरगोन जिले के महेश्वर–मंडलेश्वर रोड पर दो पेड़ रविवार को आंधी से पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हो गया। नांद्रा में गढ़ी मोहल्ले में करीब 30 मकानों के टीनशेड उड़ गए। साथ ही गई मकान भी गिर गए। विद्युत लाइन के तर भी टूट गए हैं। इधर, शनिवार को भीकनगांव, झिरन्या, भगवानपुरा आदि क्षेत्रों में 200 मकानों के टिनशेड उड़ गए और 25 मकान जमींदोज हो गए। 250 बिजली खंभे गरि गए। इनमें 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए।