उज्जैन में भीषण गर्मी के बीच बार-बार हो रही बिजली गुल, राजीव नगर के लोग बेहद परेशान, बार-बार लाइट जाने से आ रही कई समस्याएं

उज्जैन। एक तो भीषण गर्मी और उसके बाद लाइट भी यदि बार-बार जाए तो हालत क्या हो सकते हैं, आसानी से समझा जा सकता है। रहवासी बेहद परेशान हैं ,क्योंकि बार-बार बिजली गुल हो रही है। बिजली गुल होने से जहां लोग पसीने -पसीने हो रहे हैं, वहीं जलसंकट भी और गहरा रहा है। वल्लभनगर झोन के राजीव नगर में दिन में बार-बार लाइट जा रही है। शाम को 7 बजे से 7:45 बजे तक बिजली गुल थी। इसके आसपास भी बार-बार लाइट कभी भी 5-10 मिनट के लिए चली जाती है। इतनी गर्मी होने के बावजूद दिन में 10-10 बार लाइट चली जाती है। रात के आलम भी यही हैं। न तो लोग ढंग से सो पा रहे हैं न भोजन कर पा रहे हैं और न ही अपने कामकाज पर ही ध्यान दे पा रहे हैं।

वोल्टेज भी कम-ज्यादा

राजीव नगर के रहवासी श्री कैलाश कैथवास ने बताया कि मोहल्ले में बार-बार लाइट जा रही है। आज सुबह 9 बजे से फिर लाइट चली गई। वोल्टेज बार-बार कम ज्यादा होता रहा। 10 बजे आई और फिर स्थिति वही बन गई। बार-बार कम- ज्यादा वोल्टेज होने से इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं बहुत जल्दी खराब हो जाती हैं या फिर फ्यूज उड़ जाना या अन्य परेशानियां सामने आ जाती है। उन्होंने बताया कि शिकायत का नंबर 1912 लगाओ तो वह हमेशा बिजी आता रहता है। वल्लभनगर झोन में 2-580815 ज्यादातर बंद ही रहता है। दोपहर 3 बजे जब भीषण गर्मी रहती है तब 10-10 मिनट के लिए लाइट आती है फिर चली जाती है । ऐसी समस्या बार-बार आ रही है।

उज्जैन के अधिकांश क्षेत्रों में यही हालात

गौरतलब है कि यह सिर्फ राजीव नगर की समस्या ही नहीं, बल्कि उज्जैन के अधिकांश क्षेत्रों में यही हालात हैं। लोग परेशान हैं लेकिन सवाल यही है कि आखिर करें क्या?