आतंकी गतिविधि का डर बता इंजीनियर को किया डिजिटल अरेस्ट, ट्रांसफर करा लिए 12 लाख

 

इंदौर। डिजिटल अरेस्ट के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बेंगलुरु में रहने वाली इंदौर की साफ्टवेयर इंजीनियर को आतंकी गतिविधि में शामिल होना बताकर दो घंटे तक डिजिटल अरेस्ट किया गया और उससे 12 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए गए। आरोपियों ने स्वयं को सीबीआई और कस्टम अधिकारी बताया। साथ ही किसी को बताने पर माता-पिता को जान से मारने की धमकी भी दी।

एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि युवती के पास फोन आया कि तुम्हारे दस्तावेजों का उपयोग आतंकी गतिविधियों में हुआ है। फेडक्स इंटरनेशनल कोरियर में ड्रग्स मिली हैं। मैं डीसीपी बोल रहा हूं। ठग ने स्वयं को सीबीआई, क्राइम ब्रांच, कस्टम अधिकारी बताकर बात की। वहीं यह भी कहा कि यदि यह बात किसी को बताई और यदि आतंकवादियों को पता चल गई तो वह तुम्हारे माता-पिता को जान से मार देंगे। हम तुम्हारी मदद कर रहे हैं, सिर्फ तुम पैसा ट्रांसफर करती रहो।
करीब दो घंटे तक युवती को डिजिटल अरेस्ट किया। युवती ने रुपये उनके खाते में जमा कर दिए। इसके बाद उसे शक हुआ तो उसने अपने पिता को यह बात बताई। बता दें कि पिछले दो महीनों में ठगों द्वारा किए गए डिजिटल अरेस्ट का यह तीसरा मामला सामने आया है। इससे पहले भी डाक्टर युवती और दंपती के साथ इस तरह की घटना हो चुकी है। मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।