रिश्तेदारों ने राजस्थान ले जाकर युवक से की क्रूरता– निर्वस्त्र किया, मुंडन कर महिलाओं के कपड़े व जूतों की माला पहनाई, पेशाब पिलाई

 

गुना। जिले में बंजारा समुदाय के एक युवक के साथ रिश्तेदारों व्दारा मारपीट, अमानवीय हरकत करने का मामला सामने आया है। रिश्तेदार युवक को अगवा कर राजस्थान के बांरा जिले के अल्दान गांव में ले गए और उसे बंधक बना निर्वस्त्र कर मारपीट की। उसे महिलाओं के कपड़े, जूतों की माला पहनाई, उसके मुंह पर कालिख पोती और उसका मुंडन कर दिया। इसके बाद उसे गांव में घुमाया। इसके बाद उसे पेड़ से बांधकर मारपीट की गई। युवक ने आरोप लगाया कि उसे पेशाब भी पिलाई गई।
पुलिस ने इस मामले में सोमवार देररात आपराधिक प्रकरण दर्ज किया। आरोपियों को पकड़ने के लिए तीन थानों की पुलिस टीम गठित कर राजस्थान भेजा जा रहा है।

10-12 लोगों ने किया अगवा

आवेदक महेन्द्र सिंह पुत्र फूल सिंह बंजारा निवासी मावन टंकी के पास ने एसपी को आवेदन देकर बताया कि 10-12 लोग आये और जबरन अपने साथ उठाकर ले गए। आरोपियों ने पेशाब पिलाकर, उसका मुंडन किया, घाघरा पहनाया व जूते-चप्पल की माला पहनाकर मुंह काला किया। आवेदक को पूरे गांव में घुमाया, इसके बाद पेड़ से बांध दिया और नंगा करके अनेक प्रकार के कृत्य किए।

झगड़ा प्रथा से जुड़ा है मामला

जानकारी के अनुसार महेंद्र की चचेरी बहन की शादी आरोपियों के पक्ष में एक व्यक्ति से हुई थी। जो बाद में वहां से चली गई। इस पर 20 लाख रुपये झगड़ा प्रथा में देना तय हुआ था।
युवक की शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्रकरण अपहरण, बंधक बनाकर मारपीट करने, अमानवीय कृत्य और अपमानित करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।