उज्जैन में गंगा दशमी पर 15 जून को शिप्रा परिक्रमा यात्रा – मुख्यमंत्री मोहन यादव खुद तैयरियों में जुटे, रामघाट पर चुनरी चढ़ाएंगे 

दैनिक अवंतिका उज्जैन। उज्जैन में गंदा दशमी पर 15 एवं 16 जून को शिप्रा परिक्रमा यात्रा निकाली जाएगी। मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव खुद इस यात्रा की तैयारियों में जुटे है। उन्होंने भोपाल में मंगलवार को यात्रा की तैयारियों के संबंध में वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक भी की। 
चूंकि मुख्यमंत्री यादव उज्जैन के है और उनके नेतृत्व में ही यह यात्रा हर वर्ष गंगा दशमी पर्व पर निकाली जाती रही है। इसलिए वे यात्रा में रूचि ले रहे हैं। 15 जून को शिप्रा के रामघाट से यात्रा प्रारंभ होगी और दत्त अखाड़ा, त्रिवेणी, गढ़ कालिका और गोमती कुंड जैसे पवित्र स्थलों से गुजरेगी। आम जन को यात्रा से जोड़ेंगे। समापन 16 जून को शिप्रा को चुनरी अर्पण के साथ होगा। इसी रोज शाम को दत्त अखाड़ा घाट पर सांस्कृतिक आयोजन होंगे। कार्यक्रम महाराजा विक्रमादित्य शोध पीठ की तरफ से होगा। शिप्रा पर विशेष पुस्तिका, सदानीरा केंद्रित ऑडियो-वीडियो सीडी का लोकार्पण भी होगा। बैठक में उज्जैन संभाग आयुक्त ऑनलाइन शामिल हुए। मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा सहित संबंधित वरिष्ठ अफसर बैठक में मौजूद थे। प्रमुख सचिव संस्कृति शिवशेखर शुक्ला और निदेशक महाराजा विक्रमादित्य शोधपीठ श्रीराम तिवारी ने शिप्रा परिक्रमा की तैयारियों पर प्रेजेंटेशन दिया।