दैनिक अवंतिका उज्जैन।  नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए उज्जैन में विशेष अनुष्ठान किया गया है। यह पूजा-अनुष्ठान उज्जैन में शिप्रा के किनारे रामघाट स्थित श्री पिशाच मुक्तेश्वर महादेव मंदिर में किया जा रहा था।   

शमशान भूमि शोध संस्थान उज्जैन के द्वारा यह पूजा कराई गई। यह मंदिर उज्जैन के प्राचीन 84 महादेवों में से एक है। पुराणों में बताया गया है कि श्री पिशाच मुक्तेश्वर महादेव मंदिर में किसी विशेष कामना से की गई पूजा सफल होती है। यहां करीब ढाई महीने से मोदी की जीत के लिए अनुष्ठान चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनहितैषी कार्य के लिए अग्रसर रहते हैं। इसलिए संस्थान उन्हें फिर से सेवा का अवसर दिलाने के लिए यह पूजा-पाठ करवा रही है। अनुष्ठान के समापन पर भगवान का शृंगार कर भजन संध्या के साथ महाआरती की गई। 

साल 2020 में मोदी ने श्मशान 

बनवानेे का प्रस्ताव मंंजूर किया

पूजा-अनुष्ठान से जुड़े राम नरेश शुक्ला ने बताया संस्थान के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में शमशान बनवाने के कार्य में लगे है। इसके लिए साल 2020 में प्रधानमंत्री मोदी को सर्व सुविधायुक्त शमशान बनाने के लिए सहयोग की अपील के लिए एक पत्र लिखा था जिस पर मोदी ने तत्काल मध्य प्रदेश के प्रमुख सचिव को पत्र भेज कर संस्था को मदद करने के लिए और शमशान बनाने के लिए भूमि आवंटन करने के लिए कहा है।

8 करोड़ से अधिक का फंड 

जारी, जिले में होंगे काम 

संस्था को 8.5 करोड़ का फंड जारी हुआ, जिसके तहत उज्जैन जिले के बड़नगर और खाचरोद तहसील के ग्रामीण इलाकों में 6 मॉडल शमशान बनाए जाएंगे, जिसमें बाउंड्री वाल,पार्किंग, शेड,वाटर कूलर, शिव मंदिर, शोक सभा के लिए हॉल सहित अन्य सुविधा मिलेगी। ये सब पीएम मोदी के कारण हो पाया है। इसलिए उन्हें तीसरी बार जीत दिलाने के लिए यहां अनुष्ठान किया गया है।