कलेक्टर श्री सिंह ने नायब तहसीलदार उंडासा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

 

-3 माह से लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण 7 दिवस में सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

 

उज्जैन । आमजन के सभी राजस्व संबंधी मामलों का समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित करने तथा इस कार्य में अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा पूरी गंभीरता बरते इस उद्देश्य से कलेक्टर नीरज कुमार सिंह राजस्व  कार्यालय और राजस्व कोर्ट का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। राजस्व संबंधी कार्यवाही के सभी दस्तावेजों का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को नायब तहसीलदार उंडासा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया है।

कलेक्टर श्री सिंह ने प्रशासनिक संकुल भवन के प्रथम तल पर स्थित  नायब तहसीलदार उंडासा कार्यालय और राजस्व कोर्ट का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री सिंह द्वारा  निरीक्षण के दौरान अलमारी खोलकर राजस्व रिकॉर्ड्स का अवलोकन किया और नामांतरण बटंवारा, सीमांकन, बटांकन सहित अन्य राजस्व प्रकरणों का नियमानुसार और समय-सीमा में निराकरण के साथ ही राजस्व अभिलेखों और तहसील कार्यालय के बेहतर प्रबंधन के लिए नायब तहसीलदार उंडासा सुभाष सुनेरे को निर्देशित किया।

लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण 7 दिन में करें-

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए कि 3 माह से लंबित राजस्व प्रकरणों का 7 दिवस में निराकरण कराएं तथा आमजन की शिकायतों एवं समस्याओं का भी त्वरित निराकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व संबंधी कार्यों के लिए तहसील आने वाले आमजन को कोई परेशानी न हो। निरीक्षण के दौरान एसडीएम अर्थ जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।