डीएवीवी ने एक पखवाड़े में मार्कशीट देने का किया बड़ा वादा

 

यदि ऐसा हुआ तो छात्रों को मिलेगा भरपूर लाभ

 

इंदौर । ए ग्रेड प्राप्त देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने 48 घंटे के अंदर पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के सेमेस्टर परीक्षाओं के रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड किए हैं। इनमें एमए, एमएससी और एलएलएम के रिजल्ट हैं।
सेमेस्टर परीक्षाओं का परिणाम 60-70 प्रतिशत रहा है। यूनिवर्सिटी अधिकारियों के अनुसार पंद्रह दिनों के अंदर छात्रों को अंकसूची देंगे।
जानकारी अनुसार एमए और एमएससी तीसरे सेमेस्टर के नियमित और स्वाध्यायी विद्यार्थियों का एक साथ रिजल्ट दिया है।
एमए भूगोल में 550, एमए हिंदी साहित्य में 2000, एमए राजनीति शास्त्र में 2800 विद्यार्थियों का परिणाम आया है। 70 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हो चुके हैं। 18 प्रतिशत छात्रों को एक-एक विषय में एटीकेटी आई है। 12 प्रतिशत विद्यार्थी दो-दो विषय में फेल हुए हैं।
एमएससी बायो केमेस्ट्री में 80 प्रतिशत छात्र प्रथम श्रेणी में पास हो गए हैं। इन कोर्स की जनवरी में परीक्षा हुई थी। अब एटीकेटी और फेल छात्र रिव्यू के लिए आवेदन करने में लगे हैं।

सात महीने से रुका परिणाम भी जारी —-

देवी एलिवेशन विद्यालय छात्रों की परीक्षा खत्म होने के 1 हफ्ते बाद ही मार्कशीट देने का बड़ा वादा भी किया है। विश्वविद्यालय यदि इस प्रक्रिया में सफल होता है तो छात्रों को बड़ा लाभ भी यहां पर मिलेगा।
अभी यूनिवर्सिटी ने एलएलएम पहले सेमेस्टर का रिजल्ट भी जारी कर दिया है। इसमें 37 प्रतिशत विद्यार्थियों के अंक में बदलाव हुआ है। यह रिजल्ट पिछले सात माह से रुका हुआ था।
मूल्यांकन केंद्र प्रभारी डॉ. राजेंद्र सिंह का कहना है कि विवि की प्राथमिकता पहले फाइनल ईयर का मुख्य रिजल्ट जारी करने की है। विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन चल रहा है।
अगले पंद्रह से बीस दिन में बीए, बीकॉम और बीएससी का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।