कुवैत के मंगाफ शहर की इमारत में लगी भीषण आग, 41 लोगों की जिंदा जलने से मौत, मरने वालों में 40 भारतीय

एजेंसी मंगाफ

कुवैत के मंगाफ शहर की एक इमारत में भीषण आग लग गई। इसमें 41 लोग जिंदा जलकर मारे गए, जिनमें 40 भारतीय हैं। 5 केरल के रहने वाले थे। हादसे में 50 से ज्यादा लोग जख्मी हैं, जिनमें 40 भारतीय हैं। ये हादसा बुधवार की सुबह करीब 6 बजे हुआ।
रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डिंग में 160 से ज्यादा लोग रह रहे थे। गृह मंत्री शेख फहद अल-युसूफ ने यह भी बताया कि इमारत में कई लोग अवैध रूप से रह रहे थे। इसलिए अभी मरने वालों के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है।

 

भारतीय राजदूत ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों से मुलाकात की
कुवैत में हुए हादसे पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए उन्होंने कहा, कुवैत में हुए हादसे से स्तब्ध हूं। वहां करीब 40 लोगों की मौत हुई है। हम डीटेल्स सामने आने का इंतजार कर रहे हैं। जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है।

 

कुवैत सरकार ने बिल्डिंग के मालिक की गिरफ्तारी का आदेश दिया
कुवैत के गृह मंत्री शेख फहद अल-युसूफ अल-सबह ने बिल्डिंग के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से रियल स्टेट मालिक के लालच की वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं। ज्यादा किराए के लालच में बिल्डिंग ओनर्स एक ही कमरे में कई लोगों को ठहराते हैं। इस दौरान इमारत की सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रख दी जाती हैं। इमारत के मालिक मलयाली व्यापारी केजी अब्राहम की है। केजी अब्राहम केरल के तिरुवल्ला के व्यवसायी हैं।