पड़ोसी ने गायब किये थे लॉकर में रखे रूपये और आभूषण

एक दिन की रिमांड पर, माल बरामदगी के प्रयास


उज्जैन। गमी में शामिल होने गया परिवार मकान की चाबी पड़ोसी को दे गया था, वापस लौटने पर ताला खोला तो अलमारी का लॉकर खुला होना सामने आया। जिसमें रखे 3.50 लाख रुपए के साथ चांदी का बिस्कुट और सोने का लॉकेट गायब था। चिमनगंज थाना पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया था। बुधवार को मामले में पड़ोसी युवक को गिरफ्तार किया गया। जिसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। उससे चोरी के रूपये और आभूषण बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।


मामला गणेश टेकरी पटेलनगर में रहने वाले लोकेश पिता घनश्याम खूबाणी के यहां का था। 4 जून को खूबाणी परिवार की बहू के इंदौर में रहने वाले मामा के यहां गमी का कार्यक्रम था। परिवार मकान का ताला लगाने के बाद पडोसी को चाबी देकर चला गया। देर रात वापस लौटा। बुधवार सुबह रूपयों की जरूरत होने पर उन्होने अलमारी देखी तो उसका लॉकर खुला होना सामने आया। जिसमें रखे 3.50 लाख रुपए के साथ चांदी का बिस्कुट और सोने का लॉकेट गायब था।

 

खूबाणी परिवार ने मामले की सूचना पुलिस को दी और पडोसी को चाबी देकर जाना बताया। पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि चोरी की वारदात को छत के रास्ते अंजाम दिया गया। जिसे चाबी दी गई थी, वह वारदात में शामिल नहीं है। पुलिस ने 5 दिनों बाद 11 जून को मामले में प्रकरण दर्ज किया और मुखबीर तंत्र को अलर्ट किया। बुधवार को पुख्ता खबर मिली कि चोरी में खूबाणी परिवार के मकान के सामने रहने वाला पड़ोसी भरत उर्फ कपिल पिता किशोर रामानी चोरी में शामिल है। चिमनगंज थाने के प्रधान आरक्षक शैलेष योगी ने अपनी टीम के साथ भरत की तलाश की और उसे हिरासत में ले लिया। थाने लाने पर उसने चोरी करना कबूल कर लिया। दोपहर में उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से एक दिन की रिमांड पर लिया गया। पुलिस उससे चोरी के रुपये और आभूषण बरामद करने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि हिरासत में आया आरोपित पूर्व में फोटोग्राफी करता था, लेकिन अब कुछ काम धंधा नहीं कर रहा था। उसे खूबाणी परिवार के बारे में सबकुछ पता था। उनके बाहर जाते ही उसने दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दे दिया था।