भोपाल में मुख्यमंत्री यादव ने की पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरुआत- छह सीटर विमान में इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर का सफर

 

16 जून से इंदौर से उज्जैन का किराया होगा 3000 रुपये, जबलपुर का 9750 रुपये

इंदौर। प्रदेश में पर्यटन विभाग द्वारा पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा आज से शुरू हो गई है। आज भोपाल में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव इसकी शुरुआत की। इसमें इंदौर को भी शामिल किया गया है। इंदौर से उज्जैन, भोपाल और जबलपुर के लिए हवाई सेवा मिलेगी। इंदौर से यह सेवा 16 जून से शुरू होगी।

सप्ताह में चार दिन मिलेगी सुविधा

छह सीटर विमान में इंदौर से उज्जैन की यात्रा कर सकेंगे। इंदौर से यह सुविधा सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार और रविवार को मिलेगी। यहां से सीधी उड़ानें तीन शहरों उज्जैन, भोपाल और जबलपुर के लिए संचालित होंगी, जबकि इन शहरों से आगे ग्वालियर, रीवा और सिंगरौली तक उड़ान जाएगी।

जबलपुर के लिए चुकाने होंगे 9750 रुपये

छह सीटर विमान में इंदौर से उज्जैन और भोपाल तक का सफर करने के लिए तीन हजार और जबलपुर के लिए 9750 रुपये चुकाने होंगे। इसके लिए इंदौर एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर खोला जाना था, किंतु फिलहाल काउंटर नहीं खोला जा सका है। एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि शेड्यूल प्राप्त हुआ है, काउंटर खोलने के लिए अब तक कोई सामने नहीं आया। इस सेवा के लिए फ्लायओला कंपनी की वेबसाइट का शुभारंभ किया जा चुका है।

एक माह तक किराये में 50 प्रतिशत डिस्काउंट

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा में बुकिंग करवाने पर अभी एक माह तक 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इंदौर से उज्जैन तक का किराया 3000 के करीब है, जो छूट के बाद 1500 रुपये होगा। छूट के बाद इतना ही किराया भोपाल का भी होगा। यह वंदे भारत ट्रेन के किराये से भी कम है।

व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति को मिलेगा फायदा

प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति और प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि पर्यटन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश के पर्यटन स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर एवं सुगम बनाने और पर्यटन सुविधाओं में विस्तार करने के लिए लगातार नवाचार किए जा रहे हैं। यह पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति और कला के प्रचार-प्रसार के लिए भी लाभदायक है।