भोपाल में हाथी ने महावत को कुचला- सूंड से उठाकर पटका, घसीटा, फिर पैर रखा

दैनिक अवन्तिका भोपाल

भोपाल में हाथी (मादा) ने एक महावत को कुचल दिया। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये महावत का पालतू हाथी है। वे बुधवार रात को हाथी के नजदीक सो रहे थे, तभी हाथी ने उनको सूंड से उठाकर पटक दिया। हाथ पकड़कर घसीटा और पैर से कुचल दिया। घटना बुधवार देर रात भानपुर ब्रिज के पास की है। छोला मंदिर पुलिस हाथी को थाने ले आई है।

पुलिस ने बताया कि सतना जिले के सलैया के रहने वाले नरेंद्र कपाड़िया (55) को उन्हीं के पालतू हाथी ने मार डाला। एएसआई राकेश शुक्ला ने बताया, नरेंद्र पांच साथियों के साथ हाथी को देशभर में घुमाते थे। इस दौरान मिले दान से उनका खर्चा चलता था। बुधवार रात परवलिया के रास्ते वह भोपाल पहुंचे थे। गुरुवार सुबह विदिशा जाने का प्लान था। भानपुर ब्रिज के नजदीक खाली मैदान में पेड़ के नीचे हाथी को बांध दिया। रात करीब 9 बजे खाना खाया और हाथी के नजदीक ही सो गए।
पुलिस ने हाथी को कस्टडी में लिया
घटना के बाद पुलिस ने हाथी को अपनी कस्टडी में लिया है। हाथी को मृतक के साथी महावत पुलिस की मौजूदगी में थाने तक लेकर आए। हाथी को थाने के पिछले हिस्से में पीपल के पेड़ से बांधकर रखा गया है। पुलिस ने हाथी की देख-रेख के लिए मृतक के साथियों में से एक महावत को थाने में ही रहने कहा है।